इस बार ट्रक से नहीं, मिनी बस से बूथ तक पहुंचेंगे कार्मिक

चंदौली मतदान कार्मिकों के लिए राहत भरी खबर है। इस बार उनकी जान जोखिम में डालकर ट्रकों से बूथ पर मतदान कराने के लिए नहीं भेजा जाएगा।

JagranPublish: Mon, 17 Jan 2022 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:58 PM (IST)
इस बार ट्रक से नहीं, मिनी बस से बूथ तक पहुंचेंगे कार्मिक

जागरण संवाददाता, चंदौली : मतदान कार्मिकों के लिए राहत भरी खबर है। इस बार उनकी जान जोखिम में डालकर ट्रकों से बूथ पर मतदान कराने के लिए नहीं भेजा जाएगा। मतदान कर्मियों की सुरक्षा व कोविड प्रोटोकाल को देखते हुए चुनाव आयोग ने बस से बूथों पर पोलिग पार्टियों को भेजने की तैयारी में है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए। आयोग ने पोलिग पार्टियों को सहूलियत दी है। इसको लेकर परिवहन विभाग तैयारी में जुट गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कोरोना की दूसरी लहर चरम पर थी। इसी दौरान प्रदेश में पंचायत चुनाव प्रदेश में कराए गए। पोलिग पार्टियों को ट्रकों से बूथों पर भेजा गया। मतदान कराने पहुंची थी, इसमें जिले के कई अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसी के चलते चुनाव आयोग पूरी सर्तकता के साथ मतदान कराने की रणनीति तैयार की है। इस बार मतदान कार्मिकों को बूथों तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर परिवहन विभाग व जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है। परिवहन विभाग बसों व मिनी बसों के इंतजाम में जुटा हुआ है। वहीं सेक्टर मजिस्ट्रेटों के लिए छोटे वाहनों की व्यवस्था की जा रही है।

बोलेरो व स्कार्पियो का अधिग्रहण

जिले की चारों विधान सभा सीटों पर कुल 1694 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। परिवहन विभाग ने बोलेरो वाहनों का आंकड़ा तैयार कर लिया है। जबकि स्कार्पियो व मैजिक वाहन की सूची बनाने का कार्य चल रहा है।

' चारों विधान सभा के 1694 बूथ बनाए गए है। बूथों पर पोलिग पार्टीयों को पहुंचाने के लिए लगभग 650 वाहन लगेंगे। इनकी सूची तैयार की जा रही है। जल्द ही वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

विनय कुमार, एआरटीओ

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept