Move to Jagran APP

मंदिर भी नहीं रह गया महफूज, दानपेटी से 25 हजार की चोरी

पीडीडीयू नगर (चंदौली) चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब ना तो उन्हें पुलिस का डर रह गया है और ना ही भगवान का। शायद यही वजह रही है कि अब मंदिर भी महफूज नहीं रह गया है

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 07:55 PM (IST)
मंदिर भी नहीं रह गया महफूज, दानपेटी से 25 हजार की चोरी
मंदिर भी नहीं रह गया महफूज, दानपेटी से 25 हजार की चोरी

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब ना तो उन्हें पुलिस का डर रह गया है और ना ही भगवान का। शायद यही वजह रही है कि अब मंदिर भी महफूज नहीं रह गया है और चोर बेझिझक मंदिरों में भी चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे हैं। बुधवार की रात चोरों ने गल्लामंडी स्थित मां दुर्गा मंदिर की दानपेटी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने पेटी में रखे 25 हजार रुपये नगदी और प्रसाद सामग्री को ले गए। गुरुवार को मंदिर खोलने पहुंचे पुजारी परमेश्वर पांडेय को चोरी की जानकारी हुई। मंदिर में दो बार चोरी की घटना होने से श्रद्धालुओं में आक्रोश है। पुलिस ने मौका मुआयना किया।

loksabha election banner

गल्लामंडी में अभी लगभग सात वर्ष पूर्व ही मां दुर्गा मंदिर का निर्माण करवाया गया है। वर्तमान समय में मंदिर के गुंबज का निर्माण कार्य चल रहा है। प्रतिदिन की तरह पुजारी परमेश्वर पांडेय ने शाम की आरती करने के बाद मंदिर को बंद कर घर चले गए। रात में किसी समय चोरों चैनल गेट में लगे ताले को तोड़ दिया। दानपेटी को मंदिर के अंदर ही एक किनारे ले जाकर उसे तोड़ दिया। उसमें रखे नगदी और अन्य सामानों को चुरा ले गए। रोज की तरह पुजारी सुबह समय से मंदिर पहुंचे। ताले को टूटा देख वह हतप्रभ रह गए। उन्होंने तत्काल आसपास के लोगों को जानकारी दी। लोगों ने बताया कि कुछ माह पूर्व भी चोरों ने मंदिर को निशाना बनवाया था। उस समय 40 हजार रुपये की चोरी हुई थी। पुलिस की निष्क्रियता के कारण चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है।

नईसट्टी व सेंट्रल कालोनी में भी हो चुकी है चोरी कुछ वर्षों पूर्व जीटी रोड नईसट्टी स्थित दुर्गा मंदिर की दानपेटी से नगदी और सेंट्रल कालोनी स्थित हनुमान मंदिर में प्रतिमा पर लगे चांदी के मुकुट को चोरों ने चुरा लिया था। आज तक पुलिस इन चोरियों का खुलासा नहीं कर पाई। ठंड के मौसम में ही चोर मंदिरों को निशाना बनाते हैं। ठंड के कारण सड़कों पर सन्नाटा छा जा रहा है। इसी का फायदा चोर उठाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.