Move to Jagran APP

बरसात से झील बन गई टूटी सड़क

जागरण संवाददाता पड़ाव (चंदौली) क्षेत्र में सड़कों की हालत खराब है। मुख्य मार्ग से संपर्क माग

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 11:13 PM (IST)
बरसात से झील बन गई टूटी सड़क
बरसात से झील बन गई टूटी सड़क

जागरण संवाददाता, पड़ाव (चंदौली) : क्षेत्र में सड़कों की हालत खराब है। मुख्य मार्ग से संपर्क मार्ग चलने लायक नहीं रह गए। गड्ढों की वजह से वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। खराब सड़कों की वजह से सड़क हादसे दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। क्षेत्र के पड़ाव-पीडीडीयू मार्ग स्थित मढि़या गांव का मुख्य बंधा मार्ग मरम्मत की बाट जोह रहा है। विभाग इस समस्या को देखकर भी नजरअंदाज कर देता है, इससे परेशानी और बढ़ती जा रही है। टूटी सड़कें बरसात में झील बन गई हैं। गड्ढे का अंदाजा नहीं लगने से ऐसी सड़कों पर सफर जीवन को संकट में डालने जैसा है। टूटी सड़क की वजह से दुर्घटनाओं में भी तेजी से इजाफा हुआ है। सबसे खराब हाल गांवों की भीतरी सड़कों का है। विभाग की ओर से टूटी सड़कों को दुरुस्त करने की तैयारी की गई लेकिन बरसात की वजह से कार्य प्रभावित रहा। सड़क के उखड़ने से अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यह स्थिति तब है जब सड़क निर्माण में पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है। तमाम कायदे-कानून के बाद भी ठेकेदारों की मनमानी से सरकार की ओर से पारदर्शिता को लेकर किए जा रहे तमाम दावों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। मढि़या गांव के आधा किलोमीटर का मुख्य मार्ग झील में तब्दील हो गया है। मार्ग से होकर बहादुरपुर, कुंडा, भिसौड़ी सहित अन्य गांवों के लोगों का आवागमन होता है। व्यस्ततम मार्ग की दयनीय स्थिति को लेकर लोगों में आक्रोश है। क्या कहते हैं ग्रामीण

loksabha election banner

बंधा मार्ग पर घुटने भर पानी जमा हो गया है। दिन में तो लोग किसी तरह बच बचाकर आवागमन कर लेते हैं लेकिन रात के समय गिरकर चोटिल होते रहते हैं। वाहन सवार तो आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

राहुल कुमार

--------------------

मार्ग के दयनीय स्थिति के बाबत कई बार जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से गुहार लगाई गई लेकिन आज तक किसी न इस ओर ध्यान नहीं दिया। ऐसा लग रहा है कि किसी बड़ी घटना का इंतजार है।

राजू

--------------------

सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया था तो लगा था कि बंधा मार्ग के भी दिन बहुर जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। शहरी इलाकों की सड़कों को चमका दिया गया लेकिन ग्रामीण सड़कें आज भी उसी स्थिति में हैं।

स्वतंत्र कुमार

--------------------

मार्ग पर बने गड्ढों में बारिश का पानी एकत्र होने के कारण आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। महिलाएं, बच्चे व बुजुर्ग को रोजाना गिरकर घायल हो जा रहा है। जल्द समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन होगा।

हरेंद्र सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.