Move to Jagran APP

खनन माफियाओं पर सख्ती, सात ट्रैक्टर-ट्राली व दो जेसीबी जब्त

खनन माफियाओं के खिलाफ सकलडीहा एसडीएम व सैयदराजा पुलिस

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 05:40 PM (IST)
खनन माफियाओं पर सख्ती, सात ट्रैक्टर-ट्राली व दो जेसीबी जब्त
खनन माफियाओं पर सख्ती, सात ट्रैक्टर-ट्राली व दो जेसीबी जब्त

जासं, सकलडीहा/सैयदराजा (चंदौली) : खनन माफियाओं के खिलाफ सकलडीहा एसडीएम व सैयदराजा पुलिस ने शुक्रवार को अभियान चलाकर छापेमारी की। एसडीएम ने ताजपुर व अमावल गांव में तालाब की मिट्टी का खनन करने के आरोप में सात ट्रैक्टर-ट्राली व दो जेसीबी जब्त कर ली। सैयदराजा पुलिस ने बालू लदे तीन ट्रैक्टर-ट्राली सीज किया। अभियान से खनन माफियाओं में खलबली मची रही।

prime article banner

ताजपुर व अमावल गांव में तालाब से अवैध मिट्टी खनन की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेमप्रकाश मीणा ने छापेमारी की। उन्हें देखते ही खनन माफिया गाड़ियां छोड़कर मौके से फरार हो गए। तालाब से तीन ट्रैक्टर-ट्राली व एक जेसीबी को जब्त किया गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव का ही एक युवक अपने ट्रैक्टर से मिट्टी निकाल कर 400 रुपए प्रति ट्राली में बेचता था। अब तक 150 से अधिक ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी निकालकर बेची जा चुकी है। इसी तरह अमावल गांव में तालाब से मिट्टी निकाल रहे चार ट्रैक्टर व एक जेसीबी जब्त की गई। बहरहाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कड़ा रुख अपनाते हुए वाहनों को सीज कर दिया है और इस मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। बताया अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उधर सैयदराजा पुलिस भी बालू खनन को लेकर अलर्ट दिखी। कोतवाल लक्ष्मण पर्वत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हाईवे पर चेकिग अभियान चलाया। बालू लादकर आ रहे तीन ट्रैक्टर-ट्राली को सीज कर दिया। वाहनों को थाने में खड़ा करा दिया गया है। प्रशासन के सख्त रख से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.