Move to Jagran APP

सोते मिले स्टेशन मास्टर व लीवरमैन, निलंबित

पीडीडीयू नगर (चंदौली) रेल संरक्षा ताक पर रखकर एक स्टेशन मास्टर ड्यूटी पर सोता मिला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 09:13 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 09:13 PM (IST)
सोते मिले स्टेशन मास्टर व लीवरमैन, निलंबित
सोते मिले स्टेशन मास्टर व लीवरमैन, निलंबित

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : रेल संरक्षा ताक पर रखकर एक स्टेशन मास्टर ड्यूटी पर सोता मिला। दो दिसंबर की भोर में स्थानीय रेलवे यार्ड के केबिन में जांच के दौरान स्टेशन मास्टर सोते मिले जबकि लीवरमैन स्टेशन मास्टर की सीट पर बैठकर ट्रेनों का संचालन कर रहा था। शनिवार को अधिकारियों ने लापरवाह दोनों कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

ट्रेनों के समय से और सुरक्षित संचालन के लिए रेलवे लगातार काम कर रहा है। पटरियों और सिग्नल बदलने के साथ ही संरक्षा के तहत कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। दूसरी तरफ कर्मचारी और अधिकारी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। ट्रेनों के आवागमन में केबिन की भूमिका महत्वपूर्ण है। केबिन से ही ट्रेनों को एक पटरी से दूसरे पटरी पर पहुंचाया जाता है। इसमें जरा सी चूक से ट्रेनों का संचालन ठप हो सकता है। यार्ड में बने केबिन में बैठे स्टेशन मास्टर ट्रेनों को किस लाइन पर भेजना है, इसका निर्णय करते हैं। ऐसे महत्वपूर्ण स्थान पर भी लापरवाही की जा रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन के एवोडिग केबिन में दो दिसंबर की भोर में विभागीय अधिकारियों ने जांच पड़ताल की। इस दौरान यहां तैनात स्टेशन मास्टर एसके सिंह फर्स पर बिस्तर लगाकर सोते हुए मिले। वहीं स्टेशन मास्टर की सीट पर बैठकर लीवरमैन विश्वमोहन ट्रेनों का संचालन करते हुए मिले। जांच अधिकारी ने इसकी रिपोर्ट वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक को दी। इस पर सीनियर डीओएम सुधांशु रंजन ने स्टेशन मास्टर और लीवरमैन को निलंबित कर दिया और जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.