Move to Jagran APP

एसपी ने गायब थानाध्यक्षों से जवाब-तलब का दिया निर्देश

एसपी हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें करीब आधा दर्जन थानाध्यक्ष गायब रहे। इस पर एसपी ने गहरी नाराजगी जताई। साथ ही एएसपी प्रेमचंद को अनुपस्थित थानाध्यक्षों से जवाब-तलब करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 05:11 PM (IST)
एसपी ने गायब थानाध्यक्षों से जवाब-तलब का दिया निर्देश
एसपी ने गायब थानाध्यक्षों से जवाब-तलब का दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, चंदौली : एसपी हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें करीब आधा दर्जन थानाध्यक्ष गायब रहे। इस पर एसपी ने गहरी नाराजगी जताई। साथ ही एएसपी प्रेमचंद को अनुपस्थित थानाध्यक्षों से जवाब-तलब करने का निर्देश दिया। उन्होंने मातहतों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। निस्तारण का भरोसा भी दिलाया। बोले, नौगढ़ व चकरघट्टा थाने में आरिक्षयों की छह माह व अन्य थानों में अधिकतम तीन वर्ष के लिए तैनाती की जाएगी।

loksabha election banner

पुलिस सम्मेलन में प्रत्येक थाने से एसओ के साथ ही पांच-पांच प्रमुख आरक्षियों को बुलाया गया था। समस्त थानों के आरक्षी सम्मेलन में शामिल हुए। लेकिन करीब आधा दर्जन थानाध्यक्ष गायब रहे। इस पर एसपी ने गहरी नाराजगी जताते हुए जवाब-तलब करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा प्रत्येक पुलिसकर्मी का कार्य व सेवाकाल बेहतर होना चाहिए। थानों पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करें। लोगों की समस्याएं ध्यान से सुनी जाएं। साथ ही निस्तारण के लिए हरसंभव प्रयास हो। पुलिसकर्मियों की ओर से ईमानदारी के साथ दायित्वों का निर्वहन किया जाना चाहिए। बोले, कांस्टेबल, उपनिरीक्षक व निरीक्षक नियमित अपने-अपने बीट में भ्रमण करें। क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों व सक्रिय अपराधियों के बारे में अधिक से अधिक सूचनाएं इकट्ठा कर अफसरों को अवगत कराएं। ताकि अपराध पर नियंत्रण में मदद मिले। कर्तव्यों में लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिले के नक्सल प्रभावित नौगढ़ व चकरघट्टा थाने में पुलिसकर्मी तैनाती नहीं प्राप्त करना चाहते हैं। लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर रंगरूटों की तैनाती जरूरी है। ऐसे में नक्सल क्षेत्र के थानों में पुलिसकर्मियों को छह माह व अन्य थानों में अधिकतम तीन साल तक तैनाती की जाएगी। कहा पुलिसकर्मियों को छुट्टी लेने में परेशानी नहीं होगी। छुट्टी लेने के लिए एक सप्ताह पहले प्रार्थना पत्र दे दें। छुट्टी के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी। एएसपी नक्सल विरेंद्र यादव, सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय, सीओ सकलडीहा प्रदीप सिंह चंदेल, सदर कोतवाल लक्ष्मण पर्वत व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.