Move to Jagran APP

पुलिस अब ए-बी कैटेगरी के हिस्ट्रीशीटरों की रोजाना लेगी क्लास

पूरे जनपद में चोरी लूट सहित अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले इनामिया बदमाश पुलिस के लिए मुसीबत बने हुए हैं। कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला करने

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:05 AM (IST)
पुलिस अब ए-बी कैटेगरी के हिस्ट्रीशीटरों की रोजाना लेगी क्लास
पुलिस अब ए-बी कैटेगरी के हिस्ट्रीशीटरों की रोजाना लेगी क्लास

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर(चंदौली) : पूरे जनपद में चोरी, लूट सहित अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले इनामिया बदमाश पुलिस के लिए मुसीबत बनेहुए हैं। कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला करने के बाद मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की पड़ताल शुरू कर दी है। जनपद के केवल मुगलसराय कोतवाली में 74 हिस्ट्रीशीटर पंजीकृत हैं। 61एक क्लास और 13 बी क्लास में शामिल किए गए हैं। नगर क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों की रोजाना क्लास ली जाएगी। हांलाकि समय रहते अगर पुलिस नेइन पर पुलिसिया चाबुक नहीं चलाया तो कानपुर की घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता। जनपद के चोरी, लूट, हत्या जैसी घटनाएं हो रही हैं। आए दिन हो रही घटनाओं से लोग सहमे हुए हैं। बदमाशों का हौसला इतना बुलंद है कि पुलिस टीम पर गोलियां भी बरसाई जा रही हैं। इस वजह से पुलिस की जान सांसत में है। इन बदमाशों पर नजर रखना पुलिस के लिए भारी पड़ रहा है। बदमाशों की तुलना में पुलिस कर्मियों की संख्या कम है। इनमें से बहुत से पुलिसकर्मी विभागीय कामों में व्यस्त रहते हैं। यही वजह है कि बदमाश जब जहां चाहें आसानी से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। हर घटना के बाद बदमाशों की खोजबीन में भागदौड़ करने वाली पुलिस के पांव उखड़ जाते हैं। नगर के 74 हिस्ट्रीशीटर हैं। इन हिस्ट्रीशीटरों पर कई दिग्गजों का संरक्षण भी है।जिला बदर भी नहीं छोड़ते ठिकाना आपराधिक गतिविधियों में लिप्त कई लोगों को पुलिस की संस्तुति के बाद जिला प्रशासन ने जिला बदर कर रखा है। सभी को बकायदा नोटिस भी थमाया जाता है।लेकिन, वह अपने ठिकाने पर ही मौजूद रहते हैं। पुलिस की संख्या कम होने केकारण उनकी निगरानी नहीं हो पाती। पुलिस की नजरों से बचने के लिए भले ही कुछ दिनों के लिए नोटिस मिलने के बाद हट जाएं। लेकिन, बाद में अपने घर पहुंच जाते हैं।

loksabha election banner

-------------

वर्जन

हिस्ट्रीशीटरों पर नजर रखी जा रही है। क्लास ए के 61 हिस्ट्रीशीटरों पर निगाह रखने के लिए विशेष प्रबंध की गई है। साथ ही बी क्लास के 13 हिस्ट्रीशीटरों पर निगाह है। सुरक्षा की ²ष्टि से हर व्यवस्थाएं की गई हैं।

शिवानंद मिश्रा, कोतवाल, मुगलसराय कोतवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.