Move to Jagran APP

कचहरी पुलिया में लगेगी पाइप, जलजमाव से मिलेगी निजात

मुख्यालय पर सदर कचहरी के समीप स्थित पुलिया में जलजमाव की समस्या से नगरवासियों को निजात मिलने की उम्मीद जग गई है। सदर एसडीएम विजयनारायण सिंह व ईओ राजेंद्र प्रसाद ने राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों संग मंगलवार को पुलिया का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिया के किनारे एक तरफ ढलान बनवाने व पाइप लगवाने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 07:44 PM (IST)
कचहरी पुलिया में लगेगी पाइप, जलजमाव से मिलेगी निजात
कचहरी पुलिया में लगेगी पाइप, जलजमाव से मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता, चंदौली : मुख्यालय पर सदर कचहरी के समीप स्थित पुलिया में जलजमाव की समस्या से नगरवासियों को निजात मिलने की उम्मीद जग गई है। सदर एसडीएम विजयनारायण सिंह व ईओ राजेंद्र प्रसाद ने राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों संग मंगलवार को पुलिया का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिया के किनारे एक तरफ ढलान बनवाने व पाइप लगवाने का निर्णय लिया गया। ताकि बारिश का पानी पाइप के जरिए नाले में चला जाए और जलजमाव की स्थिति न पैदा हो। निर्माण कराए जाने के बाद राहगीरों को काफी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

कचहरी के समीप पुलिया सड़क से करीब आधा फीट नीचे है। इसके चलते हल्की बारिश होने पर भी पुलिया में घुटने भर पानी भर जाता है। लगातार जलजमाव की वजह से कई स्थानों पर गड्ढे हो गए हैं। बाइक व चार पहिया सवारों को किसी तरह बचकर निकलना पड़ता है। जबकि पैदल आवागमन करना लोगों के लिए कठिन हो जाता है। पुलिया में जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने की मांग पिछले काफी दिनों से की जा रही है। इसको लेकर व्यापारी कई बार जिलाधिकारी से गुहार लगा चुके हैं। पुलिया में जलजमाव से सिर्फ राहगीर ही परेशान नहीं होते, बल्कि अधिवक्ताओं, वादकारियों व न्यायिक अधिकारियों को भी परेशानी होती है। डीएम ने एनएचएआइ अफसरों को बारिश से पहले सर्विस रोड के किनारे नाले-नालियों का निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया था। इसके क्रम में मंगलवार को सदर एसडीएम के साथ राजमार्ग प्राधिकरण के अफसरों ने पुलिया का निरीक्षण किया। जलनिकासी के लिए पुलिया के एक किनारे पर ढलान बनवाने और पाइप लगवाने का निर्णय लिया गया। पाइप लगाए जाने के बाद बारिश का पानी तत्काल निकल कर नाला तक पहुंच जाएगा। एसडीएम ने बताया कि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। निर्माण पूरा होने के बाद जलजमाव की समस्या से निजात मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.