Move to Jagran APP

पानी बिना सूख रही धान की फसल, किसानों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता चकिया (चंदौली) पानी के अभाव में धान की सूख रही फसल देख् चितित किसानों का

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 06:31 PM (IST)
पानी बिना सूख रही धान की फसल, किसानों का प्रदर्शन
पानी बिना सूख रही धान की फसल, किसानों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : पानी के अभाव में धान की सूख रही फसल देख् चितित किसानों का धैर्य रविवार को जवाब दे गया। गुस्साए किसानों ने हेतिमपुर माइनर के पास सिचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। चेतावनी दी तीन दिन में माइनर में पानी नहीं आया तो वे आंदोलन करेंगे।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष वीरेंद्र पाल ने आरोप लगाया कि चंद्रप्रभा सिस्टम पर आधारित मुजफ्फरपुर बीयर से निकली हेतिमपुर माइनर की सफाई कागजों पर की गई है। सफाई के नाम पर लाखों रुपये विभाग की मिलीभगत हजम कर लिए गए। कोई अधिकारी मौके पर आता ही नहीं इससे विभाग के किसी अधिकारी, कर्मचारी को यह जानकारी नहीं कि माइनर कहां-कहां जर्जर हो गई है। धान की रोपाई के बाद से बीयर से निकली हेतिमपुर माइनर में अभी तक पानी ही नहीं पहुंचा है। इससे हेतिमपुर, दुबेपुर, फिरोजपुर पचफेड़िया आदि गांव के सिवान में रोपी गई धान की फसल पानी के अभाव में पीली पड़ने लगी है। किसानों ने कहा हेतिमपुर माइनर की जर्जर हालत को लेकर हाल ही में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर भी फरियाद की गई। सिचाई विभाग के अधिकारियों ने माइनर की सफाई को आश्वासन दिया था। पर आज तक न सफाई हुई और ही मरम्मत कराई गई। काफी पैसा खर्च कर किसी तरह धान की रोपाई कर दी गई लेकिन सिचाई विभाग की गैर जिम्मेदाराना रवैये से धान की फसल सूखने के कगार पर है। किसानों ने चेतावनी दी तीन दिन के भीतर माइनर की मरम्मत नहीं हुई तो किसान सड़क पर उतरेंगे। सुदामा सिंह, रामकृष्ण पटेल, बबलू कुशवाहा, रामचंद्र यादव, प्यारेलाल भारती, सच्चिदानंद दुबे, राजेश, कमलेश, विजई, गुलाब आदि किसान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.