Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा को 100 केंद्रों का निर्धारण, 30 जनवरी तक आपत्ति

जागरण संवाददाता चंदौली हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों का निर्धा

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 10:22 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा को 100 केंद्रों का निर्धारण, 30 जनवरी तक आपत्ति
बोर्ड परीक्षा को 100 केंद्रों का निर्धारण, 30 जनवरी तक आपत्ति

जागरण संवाददाता, चंदौली : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों का निर्धारण कर दिया गया है। बोर्ड ने जिले में 100 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में इसे चस्पा कर दिया गया है। विद्यालय संचालकों को आपत्ति दाखिल करने के लिए 30 जनवरी तक का समय दिया गया है। इसके बाद केंद्रों का निस्तारण किया जाएगा।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कोरोना के मद्देनजर गाइडलाइन में दो बार बदलाव किया। पहले अधिकतम 300 परीक्षार्थियों पर केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया था। हालांकि कोरोना काबू में आया तो प्रत्येक केंद्र पर 500 से एक हजार परीक्षार्थी का मानक तय कर दिया गया। बोर्ड ने नई गाइडलाइन के अनुसार शिक्षा विभाग से स्कूलों की रिपोर्ट मांगी थी। विभाग ने 25 जनवरी तक रिपोर्ट बोर्ड को भेज दी थी। इसके आधार पर जिले में 100 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण कर दिया गया है। मुख्यालय स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में सूची चस्पा कर दी गई है। विद्यालयों के प्रधानाचार्यों व प्रबंधकों को आपत्ति दाखिल करने के लिए 30 जनवरी की शाम पांच बजे तक समय दिया गया है। उक्त अवधि में आने वाली आपत्तियों पर विचार किया जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट परिषद को भेजी जाएगी। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति केंद्रों के निर्धारण को लेकर अंतिम फैसला लेगी। पिछले साल बोर्ड परीक्षा के दौरान जिले में 95 केंद्र बनाए गए थे। इस बार केंद्रों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि बोर्ड की ओर से जिले में 100 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की गई है। विद्यालयों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को आपत्ति दाखिल करने के लिए 30 जनवरी तक का समय दिया गया है।

----------------------------

जिले में 66950 परीक्षार्थी पंजीकृत

जनपद में बोर्ड परीक्षा के लिए 66750 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसमें हाईस्कूल में 19983 छात्र और 17061 छात्राएं हैं। इंटर में 16727 छात्र और 13179 छात्राएं हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षार्थियों की भी सूची जारी की जाएगी। ऐसे में आकंड़ा घट-बढ़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.