Move to Jagran APP

पीएम आवास में लापरवाही, 66 लाभार्थियों पर दर्ज होगा मुकदमा

(चंदौली) प्रधानमंत्री आवास बनवाने में कोताही बरतने पर बीडीओ सुदामा प्रसाद ने नौगढ़ व चकरघट्टा के चार गांवों के 66 लाभार्थियों के खिलाफ दोनों थानों में तहरीर दी। आरोप है कि लाभार्थी आवास का पैसा खा गए हैं। इससे आवास नहीं बन पा रहा है। नौगढ़ ब्लाक अंतर्गत मरवटिया में नौ जयमोहनी पोस्ता के चार बरबसपुर में 11 बसौली में 16 गंगापुर में 14 और धनकुंवारी कला में 12 लाभार्थियों के आवास पूरे नहीं हो सके हैं। आवास का निर्माण नहीं हुआ तो उनसे रिकवरी होगी। सरकार ने बेघर पात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत घर बनवाने के लिए पैसा दिया है। इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा। बीडीओ की इस कार्रवाई से लाभार्थियों व प्रधानों में खलबली मची है। उधर 122 अन्य लाभार्थियों के खिलाफ पंचायत सचिवों ने दूसरी नोटिस भेजी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 06:30 PM (IST)
पीएम आवास में लापरवाही, 66 लाभार्थियों पर दर्ज होगा मुकदमा
पीएम आवास में लापरवाही, 66 लाभार्थियों पर दर्ज होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, नौगढ़ (चंदौली) : प्रधानमंत्री आवास बनवाने में कोताही बरतने पर बीडीओ सुदामा प्रसाद ने नौगढ़ व चकरघट्टा के चार गांवों के 66 लाभार्थियों के खिलाफ दोनों थानों में तहरीर दी। आरोप है कि लाभार्थी आवास का पैसा खा गए हैं। इससे आवास नहीं बन पा रहा है।

prime article banner

नौगढ़ ब्लाक अंतर्गत मरवटिया में नौ, जयमोहनी पोस्ता के चार, बरबसपुर में 11, बसौली में 16, गंगापुर में 14 और धनकुंवारी कला में 12 लाभार्थियों के आवास पूरे नहीं हो सके हैं। आवास का निर्माण नहीं हुआ तो उनसे रिकवरी होगी। सरकार ने बेघर पात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत घर बनवाने के लिए पैसा दिया है। इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा। बीडीओ की इस कार्रवाई से लाभार्थियों व प्रधानों में खलबली मची है। उधर 122 अन्य लाभार्थियों के खिलाफ पंचायत सचिवों ने दूसरी नोटिस भेजी है। बोदलपुर 10, सोनवार के चार, चिकनी के पांच, मजगाई तीन और चुप्पेपुर में नौ, बैरगाढ़ में 12, रिठिया में 9, जयमोहनी में 14, बरवाडीह एक,जनकपुर में चार, लक्ष्मणपुर 11, भैसौड़ा चार, अमदहा चरनपुर सात, पिपराही छह, शमशेरपुर पांच, अमृतपुर तीन, देवखत में आठ लाभार्थियों के खिलाफ नोटिस जारी हुई है। पंचायत सचिव उपेंद्र साहनी, महेंद्र कुमार, महेंद्र प्रसाद, गुड्डू प्रसाद और शिवबली प्रसाद ने कहा लाभार्थियों के खाते में पहली और दूसरी किस्त का 1.20 लाख भेजा जा चुका है। इसके बाद भी इन्होंने आवास पूर्ण नहीं किया। वर्जन ------- 15 दिन में जिनके आवास पूर्ण नहीं हुए, उन लाभार्थियों से भेजे गए धन की रिकवरी कराई जाएगी। 66 लाभार्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। वहीं 122 के खिलाफ दूसरी नोटिस जारी की गई है।

सुदामा प्रसाद, बीडीओ नौगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.