Move to Jagran APP

खाद्यान्न वितरण में अनियमितता, चार राशन दुकानें निलंबित

खाद्यान्न वितरण में अनियमितता चार राशन दुकानें निलंबित

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:25 PM (IST)
खाद्यान्न वितरण में अनियमितता, चार राशन दुकानें निलंबित
खाद्यान्न वितरण में अनियमितता, चार राशन दुकानें निलंबित

जासं, चंदौली : खाद्यान्न वितरण में अनियमितता मिलने पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर तीन ब्लाकों की चार राशन दुकानों को मंगलवार को निलंबित कर दिया है। इन गांवों के कार्डधारकों को पास के गांवों की दुकानों से जोड़ा गया। निर्देश दिया कि घटतौली, वितरण न होने, कार्डधारकों से ज्यादा पैसा मांगने पर कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने अंत्योदय, पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों को अतिरिक्त 40 किलो मुफ्त खाद्यान्न देने का निर्देश दिया है। दुकानों पर अतिरिक्त खाद्यान्न पहुंच भी गया, लेकिन कुछ कोटेदार खाद्यान्न न आने की बात कहकर कार्डधारकों को लौटा रहे तो कुछ खाद्यान्न कम दे रहे हैं, घटतौली भी चरम पर है। बरहनी क्षेत्र के सुढ़ना, शहाबगंज के मसौनी, भटरौल व धानापुर के कुसम्ही गांव की दुकानों पर अनियमितता मिलने की शिकायतें बराबर मिल रहीं थीं। डीएम ने दुकानों की जांच कराई तो अनियमितता मिली। इससे डीएम के निर्देश पर डीएसओ देवेंद्र प्रताप सिंह ने आरोप पत्र तय करते चारों दुकानों को निलंबित कर दिया। डीएसओ ने कहा जिस दुकान पर अनियमितता की शिकायत मिली, उसकी जांच कर कार्रवाई होगी। कार्डधारकों को भी आगाह किया वे अपना पूरा खाद्यान्न का उठान करें। कोटेदार के बहकावे में न आएं। पूरा खाद्यान्न न मिले तो उसकी शिकायत करें। 99883 कार्डो पर मुफ्त खाद्यान्न

डीएसओ के अनुसार जिले में 346826 कार्डे में से 99883 कार्डो पर मुफ्त खाद्यान्न दिया जा रहा है। इसके अलावा 170182 कार्ड पात्र गृहस्थी के हैं। इस पर भी खाद्यान्न का वितरण हो रहा है। अबतक 270065 कार्डधारक मुफ्त खाद्यान्न का का उठान कर चुके हैं। शेष कार्डधारक भी अपने खाद्यान्न की उठान कर लें। किसी कार्डधारक को कोटेदार द्वारा परेशान किया जा रहा है तो इसकी शिकायत कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.