Move to Jagran APP

नहाते समय गंगा में डूबा मासूम

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कुंडा खुर्द गांव के समी

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 08:43 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 08:43 PM (IST)
नहाते समय गंगा में डूबा मासूम
नहाते समय गंगा में डूबा मासूम

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कुंडा खुर्द गांव के समीप गंगा नदी में स्नान करते समय एक सात वर्षीय मासूम गहरे पानी में समा गया। बालक अपनी दादी के साथ नदी में स्नान करने के लिए गया था। इसी दौरान गहरे पानी में समा गया। पुलिस गोताखोरों की मदद से बालक का पता लगाने में जुटी रही। हालांकि देर शाम तक उसका पता नहीं चला। इससे अनहोनी की आशंका से स्वजन सशंकित रहे।

loksabha election banner

कुंडाकला निवासी गोपाल का बड़ा बेटा शिवम गाजीपुर, करंडा में अपने ननिहाल में नाना खुशहाल के यहां रहता था। होली पर्व से पहले वह गांव आया था। सुबह दस बजे उसकी दादी फूलमति गंगा नदी में स्नान करने के लिए जाने लगी तो वह भी साथ जाने के लिए जिद करने लगा। नदी किनारे दादी कपड़ा धोने लगी। उधर मासूम गंगा नदी में कूदकर नहाने लगा। इसी बीच गहरे पानी में समा गया। आसपास के लोग जब तक मौके पर पहुंचते तब तक बालक गहरे पानी में समा चुका था। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। कोतवाल एनएन सिंह पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। गोताखोर और एनडीआरएफ का टीम बालक का पता लगाने के लिए देर शाम तक गंगा नदी के पानी में खाक छानती रही लेकिन बालक का पता नहीं चल सका।

खनवा भी ना खइलन ललवा..

सुबह के समय नहाने आने से पहले शिवम की मां बबिता ने खाना निकाला था। मां ने नदी में नहाने जाने से मना किया और खाना खाने की बात कही लेकिन शिवम जिद करके अपनी दादी के साथ चल दिया। जब मां को मासूम के डूबने की जानकारी हुई तो उसके पांव तले जमीन खिसक गई। खनवा भी ना खइलन ललवा कहते-कहते बबिता बेसुध हो जा रही थी।

सबसे बड़ा बेटा था शिवम

पिता गोपाल केरल में काम करते थे। कोरोना महामारी के कारण वे इनदिनों घर पर ही थे। शिवम से छोटी बहन पायल (5), काजल (3) व छोटा भाई लड्डू (डेढ़ वर्ष) हैं। बड़े बेटे की गंगा नदी में डूबने जाने से पूरा परिवार सदमे हैं। लोग स्वजनों को ढांढस बंधा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.