Move to Jagran APP

जिले में कोरोना के पांच संदिग्ध मरीज, मची खलबली

कोरोना के खौफ से अभी तक महफूज जिले में रविवार को एक साथ पांच संदिग्ध मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। धीना थाना क्षेत्र के जनौली गांव में दो व चकिया कोतवाली के सहामदपुर गांव में तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं। संदिग्ध कई दिनों से गांव में रह रहे थे। ग्रामीणों ने संहेद होने पर पुलिस को सूचना दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:38 PM (IST)
जिले में कोरोना के पांच संदिग्ध मरीज, मची खलबली
जिले में कोरोना के पांच संदिग्ध मरीज, मची खलबली

अजमेर शरीफ जाने से पहले गए थे दिल्ली में हरजत निजामुद्दीन की दरगाह

loksabha election banner

सतर्कता ..

- मीरजापुर निवासी कोरोना पाजीटिव नीमहकीम इदरिश से कराया था इलाज

- बीएचयू भेजा गया सैंपल, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

फोटो : 27

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना के खौफ से अभी तक महफूज जिले में रविवार को एक साथ पांच संदिग्ध मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। धीना थाना के जनौली गांव में दो व चकिया कोतवाली के सहामदपुर गांव में तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं। संदिग्ध कई दिनों से गांव में रह रहे थे। ग्रामीणों ने संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी। स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पुलिस की मदद से सभी संदिग्ध मरीजों को जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड ले आई। सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया। मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

कमालपुर प्रतिनिधि के अनुसार : क्षेत्र के जनौली गांव में कोरोना के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं। गांव निवासी इरफान व चंदन 12 मार्च को दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन की दरगाह पर मत्था टेकने के बाद अजमेर शरीफ गए थे। वहीं 18 मार्च को वापस लौटने के बाद घर पर ही रह रहे थे। ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो खलबली मच गई। लोगों ने पुलिस को फोनकर सूचित किया। आनन-फानन में धीना एसओ स्वास्थ्य टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दोनों को जिला अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। चकिया प्रतिनिधि के अनुसार : कोतवाली के सहामदपुर गांव में कोरोना के तीन संदिग्ध मिले हैं। चिकित्सकों ने बताया कि सभी ने मीरजापुर जनपद के (शेरवां) गांव निवासी कोरोना पाजीटिव नीमहकीम इदरिश से इलाज कराया था। इसी दौरान संक्रमण की चपेट में आए होंगे। इदरिश सहामदपुर गांव में बिना पंजीयन के निजी क्लिनिक चलाता है। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात की मरकज में शामिल होने के बाद गत दिनों वापस लौटने पर क्लिनिक में मरीजों का उपचार शुरू कर दिया। गांव निवासी अनिल कुमार, विदेशी व उनकी पत्नी कुमारी ने बीमार होने पर 28 मार्च को इलाज कराया था। झोलाछाप के कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी पर ग्रामीण परेशान हो उठे। कोरोना पाजीटिव से गांव के तीन लोगों के इलाज कराने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। जानकारी होने पर कोतवाल रहमतुल्लाह खान, डा. विजय वर्मा, डा. विनोद गुप्ता के साथ गांव पहुंचे। तीनों को जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। वहीं सैंपल जांच के लिए बीएचयू लैब भेजा गया है। तीनों संदिग्धों के परिजनों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.