This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

रैली निकाल अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग

पाल धर्मशाला डिग्घी ( झांसी) के प्रांगण में रविवार को पाल समाज( धनगर) की एक बैठक समाज में आरक्षण को लेकर आयोजित की गई। इसमें वक्ताओं ने समाज के लोगों को स्ष्ट स्ञ्ज का प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। वह जिला अधिकारी के नाम कार्यालय पर पत्रक भी सौंपा गया।

JagranSun, 24 Feb 2019 11:03 PM (IST)
रैली निकाल अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग

जासं, चंदौली : अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने की मांग को राष्ट्रीय धनगर महासभा के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुख्यालय पर जुलूस निकाला। तहसील कर्मियों पर जानबूझकर प्रमाण पत्र न जारी करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। अंत में जिलाधिकारी नवनीत ¨सह चहल को कृषि विज्ञान केंद्र में ज्ञापन सौंपकर मांग पूरा करने को गुहार लगाई। चेताया मांग पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन को विवश होंगे।

कार्यकर्ताओं ने कहा 24 जनवरी को शासन स्तर से धनगर जाति को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश है। लेकिन तहसीलों में शासन का फरमान अभी तक बेअसर है। तहसीलकर्मियों की ओर से जानबूझकर प्रमाण पत्र नहीं जारी किया जा रहा है। इसके चलते समाज के लोग सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं। संबंधित एसडीएम से गुहार लगाने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। तहसील मुख्यालयों से शीघ्र अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने की मांग की। लालमनी धनगर, राजेंद्र पाल, महेंद्र पाल, डा. संजय पाल, राजनाथ, बाड़ू, भैयालाल मौजूद रहे।

Edited By Jagran

चंदौली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!