Move to Jagran APP

प्रधान हत्याकांड में निष्पक्ष कार्रवाई को परिजनों का धरना

चहनियां क्षेत्र के महड़ौरा गांव में ग्राम प्रधान मनोज यादव की हत्या के मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर मृतक की पत्नी ममता यादव व मां मनरा देवी समेत परिजनों ने सोमवार को पुलिस लाइन गेट पर धरना दिया। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। आरोप लगाया कि पुलिस ने हत्यारोपितों को बचाने के लिए उनकी सिफारिश पर मुकदमा गैर जनपद स्थानांतरित कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 07:34 PM (IST)
प्रधान हत्याकांड में निष्पक्ष कार्रवाई को परिजनों का धरना
प्रधान हत्याकांड में निष्पक्ष कार्रवाई को परिजनों का धरना

जागरण संवाददाता, चंदौली : चहनियां क्षेत्र के महड़ौरा गांव में ग्राम प्रधान मनोज यादव की हत्या के मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर मृतक की पत्नी ममता यादव व मां मनरा देवी समेत परिजनों ने सोमवार को पुलिस लाइन गेट पर धरना दिया। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। आरोप लगाया कि पुलिस ने हत्यारोपितों को बचाने के लिए उनकी सिफारिश पर मुकदमा गैर जनपद स्थानांतरित कर दिया। इससे विवेचना प्रभावित हो सकती है। हत्याकांड की विवेचना जिले में ही कराने की मांग की। चेताया कि यदि मांग पर अमल नहीं किया गया तो आत्मदाह करने के लिए विवश होंगे।

loksabha election banner

नौ अप्रैल की शाम ग्राम प्रधान गांव के बाहर पुलिया पर लोगों को लॉकडाउन के पालन के लिए जागरूक कर रहे थे। इसी दौरान पहुंचे बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मार दी थी। आननफानन में उन्हें बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान प्रधान की मौत हो गई थी। ग्राम प्रधान के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस मामले में अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोप है कि एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर पुलिस ने बाद में छोड़ दिया था। वहीं अभियुक्तगण की सिफारिश पर मामले को मीरजापुर जनपद स्थानांतरित कर दिया। इससे हत्यारोपितों के बचकर निकल जाने की आशंका बढ़ गई है। आरोप लगाया कि हत्यारे सत्ता पक्ष से जुड़े हुए हैं। इसलिए प्रशासन उन्हें बचाने की कोशिश कर रहा है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय गेट पर धरना-प्रदर्शन से पुलिसकर्मियों में खलबली मची रही। पुलिसकर्मियों ने समझाने का काफी प्रयास किया। एसपी हेमंत कुटियाल ने परिजनों से बात की। वहीं निष्पक्ष ढंग से कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद परिजनों ने धरना समाप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.