Move to Jagran APP

कोरोना महामारी से जंग, वैक्सीनेशन के प्रति उमंग

जागरण संवाददाता वनगावां (चंदौली) कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही लोगों में उसे हराने क

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:37 PM (IST)
कोरोना महामारी से जंग, वैक्सीनेशन के प्रति उमंग
कोरोना महामारी से जंग, वैक्सीनेशन के प्रति उमंग

जागरण संवाददाता, वनगावां (चंदौली) : कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही लोगों में उसे हराने की मंशा भी बलवती हुई है। कोविड टीकाकरण महाभियान के दौरान बुधवार को शहाबगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उत्साह रहा। कोरोना महामारी से जंग में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में उमंग दिखी। सुबह दस बजे टीका लगवाने के लिए लोगों का अस्पताल पहुंचना शुरू हुआ तो शाम पांच बजे तक अनवरत जारी रहा। दरअसल, आयु की सीमा निर्धारित करने के साथ ही टीकाकरण लक्ष्य हटा लेने से लोगों में टीका लगवाने के प्रति उत्सुकता बढ़ गई है। स्टाफ नर्स में टीका लगवाने की ललक

loksabha election banner

अमूमन लोग अपरचित हों तो कोई भी उनके साथ सेल्फी लेने में संकोच करता है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहाबगंज की स्टाफ नर्स सुनीता पांडेय वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची और टीका लगवाने वालों की लाइन लग गईं। यह नजारा देख उत्साहित हुई सुनीता ने टीका लगवाने को कतारवद्ध बैठे देख उनके साथ एक सेल्फी ली तो वे खुश हो गईं। सुनीता का सेल्फी लेना यूं ही नहीं था। दरअसल कुछ दिन पूर्व तक लोग टीक लगवाने के प्रति कई तरह के संशय मन में लिए पहुंचते थे। स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़ी सुनीता ने कहा कि खुश इसलिए हूं कि देर से ही सभी लोगों के जागने से कोरोना पहले की तरह फिर से हारेगा।

------------------------------------------------------

टीका लगवाने के बाद बोले लोग

मैं टीका लगवा चुकी हूं। मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। किसी को कोई दिक्कत नहीं है। टीका लगने पर फीवर जरूर आया लेकिन बुखार की मामूली दवा लेने से मैं ठीक हो गई। कोरोना को हराने के लिए टीका लगवाना जरूरी है।

- निराशा सिंह मौर्य, अतायस्त गंज। पहला टीका लगवाने से ही मेरी इम्युनिटी मजबूत हुई है। सरकार ने मुफ्त में सुविधा दी है, सभी को लगवाना चाहिए। मुझको पहली डोज व दूसरी दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं।

- अमर सिंह, शहाबगंज।

--------------------- कोविड-19 रोधी टीका की दूसरी डोज लगनी है। वैज्ञानिकों ने हमें खतरनाक वायरस को हराने का तोहफा दिया है। सरकार मुफ्त में यह हमें उपलब्ध करा रही है। 45 वर्ष के ऊपर सभी को टीका लगवाना चाहिए।

- रामचंद्र, अतायस्तगंज

---------------------------

कोविड वैक्सीनेशन सभी के लिए जरूरी है। मैं आज सेंटर पर पहुंचकर टीका अवश्य लगवाऊंगा। टीकाकरण को कई तरह की भ्रांति फैलाई जा रही है, जिस पर मुझे तनिक भी विश्वास नहीं है। क्योंकि टीके को वैज्ञानिकों ने शोध कर विकसित किया है।

- प्रभुराम, एकौना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.