Move to Jagran APP

मौसम का मिजाज बदलने से संक्रामक बीमारी का खतरा

जागरण संवाददाता चंदौली दो दिन से मौसम के मिजाज में बदलाव से संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 06:00 AM (IST)
मौसम का मिजाज बदलने से संक्रामक बीमारी का खतरा
मौसम का मिजाज बदलने से संक्रामक बीमारी का खतरा

जागरण संवाददाता, चंदौली : दो दिन से मौसम के मिजाज में बदलाव से संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। लोग सर्दी, जुकाम व बुखार से पीड़ित हो रहे हैं। अस्पतालों में ऐसे मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हो गया है। चिकित्सकों की सलाह है कि ताजा भोजन के साथ गर्म पानी का सेवन करने से स्वस्थ रहा जा सकता है। साथ ही घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करने के साथ भीड़ वाले स्थानों पर दो गज की दूरी का अवश्य पालन करें।

loksabha election banner

मौसम में बदलाव के कारण एक पखवारे से पड़ रही गुलाबी ठंड के बीच अचानक गर्मी का अहसास होने लगा है। दिन में तेज धूप व सुबह, शाम ठंड के कारण लोग संक्रामक बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। खासकर सर्दी, जुकाम की बीमारी आम हो गई है। संयुक्त चिकित्सालय के चिकित्सक डा. संजय कुमार ने बताया कि मौसम में परिवर्तन के कारण लोग सर्दी, जुकाम, खांसी आदि बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। ऐसे में सतर्कता बरतना जरूरी है। मसलन गर्म पानी का सेवन अवश्य करें। इससे रोग पर नियंत्रण होगा। साथ कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन करें। लोगों से दूरी बनाकर रहें। इससे बीमारी से बचा जा सकता है। 10 स्वस्थ, कोई पाजिटिव नहीं

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिले में कोरोना का ग्राफ अब नीचे जाने लगा है। लंबे समय के बाद शनिवार की शाम जिले में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई। जबकि 10 लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो गए। 760 लोगों की सैंपलिग कराई गई।

जिला प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा सतर्कता अभियान अब रंग लाने लगा है। लोग कोरोना को लेकर सतर्क हुए तो संक्रमण की रफ्तार भी धीमी पड़ गई। कई दिनों तक लगातार मरीज सामने आ रहे थे। लेकिन शनिवार को कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला। इससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य कर्मियों ने काफी राहत महसूस किया है। अभी तक जिले में कोरोना के कुल 4018 केस सामने आए हैं। इसमें 143 सक्रिय केस हैं। जबकि 3828 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से 47 लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.