Move to Jagran APP

पीएम आवास आवंटन में धांधली पर लाभार्थी व जेई पर मुकदमा

सैयदराजा (चंदौली) नगर पंचायत सैयदराजा में पीएम शहरी आवास के आवंटन में धांधली करने वालों पर कार्रवाई शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 06:37 PM (IST)
पीएम आवास आवंटन में धांधली पर लाभार्थी व जेई पर मुकदमा
पीएम आवास आवंटन में धांधली पर लाभार्थी व जेई पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, सैयदराजा (चंदौली) : नगर पंचायत सैयदराजा में पीएम शहरी आवास के आवंटन में धांधली करने वालों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। जांच में अनियमितता सामने आने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर लाभार्थी व परियोजना विभाग से संबद्ध सत्यापन करने वाली संस्था के जेई सरोज कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इससे खलबली मची है। जांच अभी जारी है कई अन्य का गला फंसना तय है।

loksabha election banner

नगर में शहरी आवास के आवंटन में तमाम अनियमितताएं सामने आई हैं। सभासदों के परिवार के लोगों को आवास मिल गया। वहीं पात्रों के नाम सूची से काट दिए गए। इसको लेकर गरीबों ने आवाज उठाई तो मामला डीएम संजीव सिंह तक पहुंचा। उन्होंने परियोजना अधिकारी डूडा को बुलाकर प्रकरण के बारे में जानकारी ली। साथ ही इसकी निष्पक्ष जांच कराकर धांधली में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सत्यापन में 83 अपात्रों के नाम सूची से बाहर किए गए। वहीं जेई सरोज कुमार को पहले ही निलंबित कर दिया गया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर जेई व लाभार्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। जांच अभी जारी है। लाभार्थियों के बयान लिए जा रहे हैं। वहीं आवासों का भी सत्यापन किया जा रहा है। ऐसे में अभी कई का गला फंसना तय माना जा रहा है। नौकरीपेशा व सुविधा संपन्न लोगों ने आवास का पैसा निकाल लिया। कुछ दिनों के लिए अपने घर के बाहर बोर्ड लगाकर फोटो खिचवा ली। बाद में बोर्ड हटा दिया। आवास का सरकारी पैसा उनके पुराने घरों की पेंटिग व टाइल्स लगाने में खर्च हुआ। मामला संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों में खलबली मची है। सबसे अहम कि सिर्फ अफसर, कर्मी व लाभार्थी ही नहीं, बल्कि सभासदों की भूमिका सवालों के घेरे में है। ऐसे जनता का भरोसा उन पर से उठ रहा है। जिलाधिकारी ने कहा, आवास आवंटन में लापरवाही पर लाभार्थी व जेई पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। सरकारी योजनाओं में अनियमितता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.