Move to Jagran APP

यूपी चैंपियनशिप में जिले से 76 पहलवान लेंगे भाग

जिला कुश्ती एसोसिएशन की ओर से सोमवार को बंधा रोड बहादुरपुर गांव में जिला चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस दौरान चंदौली केशरी के लिए 13, चंदौली कुमार में 23 व अंडर-23 में 40 पहलवानों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 07:01 PM (IST)
यूपी चैंपियनशिप में जिले से 76 पहलवान लेंगे भाग
यूपी चैंपियनशिप में जिले से 76 पहलवान लेंगे भाग

जागरण संवाददाता पड़ाव (चंदौली) : जिला कुश्ती एसोसिएशन की ओर से सोमवार को बंधा रोड बहादुरपुर गांव में जिला चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस दौरान चंदौली केशरी के लिए 13, चंदौली कुमार में 23 व अंडर-23 में 40 पहलवानों ने भाग लिया।

loksabha election banner

चयनित टीम सात से दस सितंबर तक बनारस में होने वाली उत्तर प्रदेश चैंपिशनशिप में प्रतिभाग करेगी। इस दौरान पूर्व सांसद चंदौली रामकिशुन यादव ने कहा ग्रामीण अंचल में आज भी युवाओं में पहलवानी का जोश और जुनून है। केवल संसाधनों के अभाव में अपनी प्रतिभा का पूरा प्रदर्शन नहीं कर पाते। इसके लिए सरकार को पहलवानों के उत्साहवर्धन व प्रोत्साहन के लिए आर्थिक मदद करनी चाहिए, ताकि इन पहलवानों को पहलवानी करने में कोई असुविधा ना हो। पूर्व जिला पंचायत सदस्य जय प्रकाश यादव ने कहा आज पहलवानी के क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र से ही निकले हुए पहलवान प्रदेश, देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा से अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। पहलवानों को थोड़ी सी भी सरकारी मदद मिल जाए तो पहलवान भी आगे निकल सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर पहलवानी के दम पर भारत को ज्यादा से ज्यादा मेडल दिला सकते हैं। इस अवसर पर यादवेश यादव पूर्व प्रधान वीरेंद्र यादव, शिवाश्रय यादव, फरेश यादव, शंकर यादव, महेंद्र प्रधान, करन पहलवान, राजेश यादव इत्यादि सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.