Move to Jagran APP

339 प्रार्थना पत्रों में मात्र 21 का निस्तारण

संपूर्ण समाधान दिवस 339 प्रार्थना पत्रों में मात्र 21 का हुआ निस्तारण

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 06:23 AM (IST)
339 प्रार्थना पत्रों में मात्र 21 का निस्तारण
339 प्रार्थना पत्रों में मात्र 21 का निस्तारण

जासं, चंदौली : नौगढ़ समेत जिले की पांच तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। 339 प्रार्थना पत्रों में मात्र 21 का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारियों ने संबंधितों को एक सप्ताह में सभी प्रार्थना पत्रों का मौके पर जाकर निस्तारण का निर्देश दिया। कहा मामलों का निस्तारण दोनों पक्षों को बुलाकर ही किया जाए, क्रास चेकिग में किसी अधिकारी की लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में ब्लाक सभागार में दिवस का आयोजन हुआ। 72 फरियादियों ने फरियाद लगाई, इसमें 11 का मौके पर निस्तारण किया गया। सुबह से ही स्थानीय ब्लाक सभागार में फरियादियों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों की जांच का मुद्दा छाया रहा। पेयजल, बिजली संबंधित समस्याओं के अधिकांश प्रार्थना पत्र पड़े। भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र साहनी ने बंधियों के निर्माण व जर्जर बंधियों के मरम्मत के लिए प्रार्थना पत्र दिए। कस्बा के अवधेश कुमार के प्रार्थना पत्र पर डीएम ने त्वरित कार्रवाई की और मुकदमा दर्ज कराने को कहा। परसिया से रामजनम यादव व बाघी ग्राम पंचायत से प्रदीप कुमार ने हलफनामा प्रस्तुत कर विकास कार्य की जांच किए जाने की मांग की। एसपी संतोष कुमार सिंह, सीडीओ अभय कुमार श्रीवास्तव, डीडीओ पदमकान्त शुक्ल, जिलापूíत अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार, उप जिलाधिकारी विजय नारायण सिंह, सीओ (नक्सल) नीरज सिंह, तहसीलदार आनन्द कन्नौजिया, बीडीओ पवन कुमार सिंह आदि थे। चकिया तहसील सभागार में 30 प्रार्थना पत्र पड़े। मात्र एक का निस्तारण किया गया। पात्र गृहस्थी के राशन कार्ड व खराब हैंडपंपों की मरम्मत संबंधित सर्वाधिक प्रार्थना पत्र पड़े। दिवस की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने की। सदर तहसील में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक गोयल की अध्यक्षता में दिवस का आयोजन हुआ। इसमें 69 प्रार्थना पत्रों में मात्र दो का निस्तारण हुआ। सकलडीहा तहसील में अपर आयुक्त अजय कुमार अवस्थी के दिवस में पहुंचते ही फरियादियों की भीड़ लग गई। 87 प्रार्थना पत्रों में मात्र 05 का ही निस्तारण हो सका। एसडीएम समेत सभी तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। मुगलसराय तहसील सभागार में एसडीएम कुमार हर्ष की अध्यक्षता में दिवस का आयोजन हुआ। 81 प्रार्थना पत्रों में दो का निस्तारण हुआ। सीओ त्रिपुरारी पांडेय, तहसीलदार लालता प्रसाद, आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.