Move to Jagran APP

पीएम आवास के नाम पर ठगे 1.40 लाख

जागरण संवाददाता वनगावां ( चंदौली ) प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम ठ

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 06:28 PM (IST)
पीएम आवास के नाम पर ठगे 1.40 लाख
पीएम आवास के नाम पर ठगे 1.40 लाख

जागरण संवाददाता, वनगावां ( चंदौली ) : प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम ठगी करने वाला गिरोह जिले में सक्रिय हैं। जालसाज फोन व मैसेज कर गरीबों को पहले अपने झांसे में ले रहे बाद में उनसे पैसे ऐंठ ले रहे। इतना ही नहीं वे डीएम व अन्य अधिकारियों का नाम बताकर ठगी कर रहे हैं। शहाबगंज कस्बा निवासी जनमेजय जायसवाल के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। पीएम आवास दिलाने को जालसाजों ने फोन पर डीएम का नाम लेकर कई बार में उससे 1.40 लाख रुपये अपने खाते में मंगा लिए।

loksabha election banner

दस जुलाई को जनमेजय के मोबाइल पर फोन आया। उसने अपने को डीएम चंदौली बताया और कहा प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में उसकी सासु अलियारी देवी का नाम आ गया है। कहा 3.20 लाख का आवास स्वीकृत कराना है इसके लिए उनके सहायक से बात कर लें। कागज बनाने को दस हजार रुपये बॉब की शाखा से उसके दिए खाते में पैसा भेज दें। कभी सूची फाइनल तो कभी आइडी बनाने के नाम पर उससे बॉब शाखा से 1.30 लाख रुपये खाते में मंगा लिए और पैसे मांगते वक्त कहा 10 हजार और भेज दो एक सप्ताह में आपके खाते में आवास और जितना पैसा दिया है वह वापस भेज दिया जाएगा। एक सप्ताह बाद खाते में पैसा नहीं आया तो उन्हें शंका हुई तो बैंक कर्मियों से किसी तरह उस खाते का डिटेल निकलवाया तो खाता फतेहपुर जिले का बलवंत सिंह के नाम का था। उसके मोबाइल पर फोन किया तो वह स्वीच आफ था। उन्होंने तीन दिन पूर्व थाने व एसपी को पत्रक दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ''शहाबगंज निवासी व्यक्ति के साथ हुई जालसाजी का मामला संज्ञान में है। थानाध्यक्ष को जांचकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

-अनिल कुमार, एएसपी नक्सल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.