Move to Jagran APP

युवाओं को सर सैयद के आदर्शो पर चलने की जरूरत

शहर के चांदपुर रोड स्थित सेंट मोमिना ग्रुप आफ स्कूल में गुरुवार को सर सैयद दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें वक्ताओं ने सर सैयद के जीवन संघर्ष और उनके आदर्शो पर प्रकाश डाला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 11:19 PM (IST)
युवाओं को सर सैयद के आदर्शो पर चलने की जरूरत
युवाओं को सर सैयद के आदर्शो पर चलने की जरूरत

बुलंदशहर, जेएनएन। शहर के चांदपुर रोड स्थित सेंट मोमिना ग्रुप आफ स्कूल में गुरुवार को सर सैयद दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें वक्ताओं ने सर सैयद के जीवन, संघर्ष और उनके आदर्शो पर प्रकाश डाला। स्कूल में नाटक, नज्म, कव्वाली आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

loksabha election banner

एएमयू ओल्ड ग‌र्ल्स एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सदर विधायक वीरेंद्र सिंह सिरोही ने कहा कि सर सैयद ने जीवन में आगे बढ़ने, आपसी सदभाव, प्रेम, भाईचारे के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने के लिए लोगों से अपील की। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक मुख्य अतिथि गिरीश जुयाल ने सर सैयद के आदर्शो की दुआ, दवा और इंसानियत के रूप में विवेचना की। उन्होंने कहा कि जीवन के प्रत्येक पहलू को एक-दूसरे के साथ साझा करना ही इंसानियत है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी आज क्षेत्र में शिक्षा का उजाला कर रही है। विशिष्ट अतिथि डा. जहीर अहमद ने कहा कि अब से 150 वर्ष पहले राष्ट्र निर्माण की जो कल्पना की गई थी। उससे आज भेदभाव से मुक्त होकर युवा राष्ट्र निर्माण में सहयोग कर रहे हैं। स्कूल के प्रबंधक शाह फैसल ने कहा कि सच्चाई, ईमानदारी, श्रद्धा, लग्न से अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही रामराज्य है। इसके लिए सभी वर्ग और धर्म के लोगों को शिक्षा की आवश्यकता है। सविता सिंह, एडवोकेट कदीम आलम, सेक्रेटरी फारिया, डा. वीरेंद्र गर्ग, जनप्रिय सिंह, दुर्गेश सिंह, अकील अहमद, आफरीदी, राशिद खान, रोहित अग्रवाल, केके माथुर, नाहिद अख्तर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.