Move to Jagran APP

मऊखेड़ा ओवर ब्रिज पर फर्राटा भरने को मार्च तक करें इंतजार

पश्चिम बंगाल के दानकुनी से लुधियाना तक निर्माणाधीन डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना धरातल पर तेजी से आकार ले रहीं है। डीएफसीसी परियोजना से जिले को कई ओवर ब्रिज और अंडरपास की सौगात मिल चुकी है। रेलवे अब मऊखेड़ा ओवर ब्रिज के निर्माण को अंतिम रूप देने में जुटा है। जिले में रेलवे के साथ ही डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना का ट्रैक शहर के बीच से गुजर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:53 AM (IST)
मऊखेड़ा ओवर ब्रिज पर फर्राटा भरने को मार्च तक करें इंतजार
मऊखेड़ा ओवर ब्रिज पर फर्राटा भरने को मार्च तक करें इंतजार

जेएनएन, बुलंदशहर। पश्चिम बंगाल के दानकुनी से लुधियाना तक निर्माणाधीन डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना धरातल पर तेजी से आकार ले रहीं है। डीएफसीसी परियोजना से जिले को कई ओवर ब्रिज और अंडरपास की सौगात मिल चुकी है। रेलवे अब मऊखेड़ा ओवर ब्रिज के निर्माण को अंतिम रूप देने में जुटा है।

loksabha election banner

जिले में रेलवे के साथ ही डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना का ट्रैक शहर के बीच से गुजर रहा है। जिससे मालगाड़ी और ट्रेन गुजरने के दौरान चांदपुर रोड और मऊखेड़ा फाटक पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। रेलवे ने मऊखेड़ा फाटक पर तेजी के साथ ओवर ब्रिज का निर्माण तेजी के साथ शुरू कर दिया है। रेलवे ट्रैक के ऊपर से गार्डर प्लेट का प्रयोग ओवर ब्रिज निर्माण में कर रहा है। उधर उत्तर प्रदेश सेतु निगम ने अपने हिस्से के ओवर पर सड़क निर्माण का कार्य तेज करा दिया है। रेलवे और सेतु निगम दोनों मिल कर मार्च माह के अंत तक ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा देंगे। अप्रैल माह की शुरूआत में ओवर ब्रिज से वाहन गुजरने शुरू हो जाएंगे।

...

रेलवे और सेतु निगम तैयार कर रहा ओवर ब्रिज

उत्तर प्रदेश सेतु निगम और रेलवे संयुक्त रूप से मऊखेड़ा ओवर ब्रिज का निर्माण संयुक्त रूप से कर रहे हैं। हालांकि सेतु निगम अपने हिस्से के 295 मीटर के ओवर ब्रिज के निर्माण को पहले ही तैयार कर चुका है।

...

मऊखेड़ा ओवर ब्रिज पर एक नजर

ओवर ब्रिज निर्माण लागत-36.64 करोड़ रुपये

ओवर ब्रिज की लंबाई - 600 मीटर

ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू - 2018

सेतु निगम का हिस्सा - 295 मीटर

निर्माण कार्य पूरा होने की तिथि- मार्च 2021

...

समय और दूरी की होगी बचत

शहर से गुलावठी की तरफ जाने वाले लोगों को अब मऊखेड़ा ओवर ब्रिज से गुजरेंगे। अब इनको भूड़ चौराहा की तरफ दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। वहीं मेरठ एनएच पर पहुंचने की दूरी भी कम होगी।

..

इन्होंने कहा..

मऊखेड़ा ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य मार्च 2021 तक पूरा हो जाएगा। 36.64 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। 295 मीटर का हिस्सा सेतु निगम और बाकी हिस्सा रेलवे तैयार कर रहा है।

- शशि भूषण, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर उत्तर प्रदेश सेतु निगम

...

ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। मार्च के अंत तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

- एसके दाहा, एसएसई रेलवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.