Move to Jagran APP

जर्जर हाईटेंशन लाइनों को बदलवाने की मांग को ग्रामीणों का प्रदर्शन

खुर्जा रोड स्थित गांव आढ़ा में जर्जर होकर गुजर रही हाईटेंशन लाइनों की मांग के बावजूद सुध नहीं लिए जाने पर ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। शीघ्र कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने बिजली उपकेन्द्र का घेराव करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:29 PM (IST)
जर्जर हाईटेंशन लाइनों को बदलवाने की मांग को ग्रामीणों का प्रदर्शन
जर्जर हाईटेंशन लाइनों को बदलवाने की मांग को ग्रामीणों का प्रदर्शन

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा रोड स्थित गांव आढ़ा में जर्जर होकर गुजर रही हाईटेंशन लाइनों की मांग के बावजूद सुध नहीं लिए जाने पर ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। शीघ्र कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने बिजली उपकेन्द्र का घेराव करने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

गांव आढा निवासी भूरा, नरेश, लाला, संदीप, सरोज देवी, वीरवती, संतोष देवी आदि ने बताया कि गांव के मुख्य मार्ग समेत जंगलों में कई स्थानों पर एचटी लाइन बहुत नीचे होकर गुजर रही है। यही नहीं आए दिन तारों के टूटने से हादसे होते रहते हैं। गत चार दिन पूर्व भी खेतों से पराली ला रही पिकअप भी नीचे तारों से टकरा गई थी। जिस कारण पुआल में आग लग गई थी। चालक भूरा करंट की चपेट में आने से झुलस गया था, जबकि सवार गांव निवासी नरेश और सुंदर ने कूदकर किसी तरह जान बचाई थी। आग पर ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया था। इससे पूर्व भी जर्जर तारों से निकलने वाली चिगारी से ग्रामीणों की फसल जलकर खाक हो चुकी है। जबकि टूटते व नीचे पड़े तारों से कोई न कोई हादसा होता रहता है। इस संबंध में लगातार ऊर्जा निगम अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर जर्जर लाइनों को बदलवाने की मांग की जा चुकी है। लेकिन एक वर्ष से केवल आश्वासन ही मिल रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। शीघ्र कार्रवाई न होने पर चंदेरू बिजली उपकेन्द्र का घेराव करने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.