Move to Jagran APP

अनलॉक-2 : बेलगाम हुआ वायरस, कई गुणा बढ़ गए मरीज

जनपद में फिलहाल कोरोना वायरस बेलगाम स्थिति में हैं। जून और जुलाई में किए गए अनलॉक के कारण जिले में संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। मई के अंत तक मरीजों की संख्या सीमित थी और वायरस का प्रसार भी एक तरह से कंट्रोल में ही था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:53 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:08 AM (IST)
अनलॉक-2 : बेलगाम हुआ वायरस, कई गुणा बढ़ गए मरीज
अनलॉक-2 : बेलगाम हुआ वायरस, कई गुणा बढ़ गए मरीज

बुलंदशहर, जेएनएन। जनपद में फिलहाल कोरोना वायरस बेलगाम स्थिति में हैं। जून और जुलाई में किए गए अनलॉक के कारण जिले में संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। मई के अंत तक मरीजों की संख्या सीमित थी और वायरस का प्रसार भी एक तरह से कंट्रोल में ही था। लेकिन अनलॉक वन में वायरस का प्रसार बढ़ा और शहर से लेकर देहात तक में मरीजों का मिलना शुरू हो गया। अब जुलाई के अंत तक आते-आते कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1332 पर पहुंच गई है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मार्च के अंतिम सप्ताह में लॉकडाउन किया गया था। चार चरण में किए गए लॉकडाउन के कारण वायरस का प्रसार सीमित क्षेत्र तक रहा। मार्च में जनपद में पहला कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया। इसके बाद अप्रैल में भी संक्रमितों की संख्या बढ़कर 52 पर पहुंची। इसके बाद मई में भी वायरस का प्रकोप जनपद में अधिक नहीं रहा और मई माह में 74 नए संक्रमित मरीज सामने आए और संख्या बढ़कर 124 पर पहुंच गई। इस बीच सरकार ने पहली जून से ही अनलॉक वन की घोषणा कुछ छूट के साथ कर दी। अनलॉक वन में कोरोना वायरस एक तरह से बेकाबू हो गया और जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 594 पर पहुंच गई। जबकि 20 लोगों की मौत भी वायरस के असर से हुई। अब जुलाई में शुरू हुए अनलॉक -2 में स्थिति अधिक गंभीर हो गई। 30 जुलाई तक वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1332 पर पहुंच गई है। जबकि 33 लोगों की मौत भी संक्रमण के कारण हुई है। मई के अंत से जुलाई के अंत तक के आंकड़ों पर नजर डाले तो करीब दस गुणा मरीज अनलॉक काल में बढ़ गए हैं। मामले में जिलाधिकारी रविद्र कुमार का कहना है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए गए और किए जा रहे हैं। लोगों को भी अधिक सतर्कता की जरूरत है। बिना कारण के घर से न निकले और जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.