Move to Jagran APP

मुख्य परीक्षा में दो परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर, बैक में शतप्रतिशत उपस्थिति

डीएलएड की मुख्य एवं बैक परीक्षाओं का सोमवार से आगाज हो गया। पहले दिन डीएलएड सत्र-2019 की मुख्य परीक्षा में दो परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। जबकि डीएलएड सत्र-2017 बैक परीक्षा में शत प्रतिशत उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 11:10 PM (IST)
मुख्य परीक्षा में दो परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर, बैक में शतप्रतिशत उपस्थिति
मुख्य परीक्षा में दो परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर, बैक में शतप्रतिशत उपस्थिति

बुलंदशहर, जेएनएन। डीएलएड की मुख्य एवं बैक परीक्षाओं का सोमवार से आगाज हो गया। पहले दिन डीएलएड सत्र-2019 की मुख्य परीक्षा में दो परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। जबकि डीएलएड सत्र-2017 बैक परीक्षा में शत प्रतिशत उपस्थित रहे।

loksabha election banner

डायट प्रवक्ता डा. ललित यादव ने बताया कि डीएलएड सत्र-2019 की मुख्य परीक्षा के लिए डीएवी और मुस्लिम इंटर कालेज को केंद्र बनाया गया। इन केंद्रों पर आरंभिक स्तर पर भाषा एवं गणित के पठन-लेखता विकास विषय के प्रथम प्रश्नपत्र की पहली पाली में परीक्षा हुई। जबकि शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशासन के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा दोपहर दो से शाम चार बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए उड़न दस्ते ने भी नजर बनाए रखी। उन्होंने केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा होने का दावा किया।

यह रही परीक्षा की स्थिति

डीएवी इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर पंजीकृत 173 परीक्षार्थियों में से 171 उपस्थित हुए जबकि दो ने परीक्षा से दूरी बनाई। मुस्लिम इंटर कालेज केंद्र पर पंजीकृत 151 में से सभी परीक्षा देने पहुंचे। वहीं, बैक परीक्षाएं डीएवी, गांधी बाल निकेतन और मुस्लिम इंटर कालेज केंद्र पर संपन्न हुई। इनमें से दो केंद्रों पर आयोजित डीएलएड सत्र-2018 बैक परीक्षा में पंजीकृत 70 परीक्षार्थियों में 65 उपस्थित हुए और पांच गैरहाजिर रहे। जबकि एक केंद्र पर डीएलएड सत्र-2017 बैक परीक्षा में पंजीकृत सात परीक्षार्थियों में से सभी परीक्षा में शामिल हुए।

आनलाइन प्रतियोगिताओं में बच्चों ने किया बेहतर प्रदर्शन

बुलंदशहर। रैनेसा विद्यालय के बच्चों ने आनलाइन नाटक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसमें भी बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन कर नाम रोशन किया। जीरो हंगर नाटिका में चौथी कक्षा के योगित कुमार, हनी, छवि गुप्ता, रूद्र चौधरी, नविका तेवतिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। नाटिका के मंचन के जरिए संदेश दिया कि हमें भोजन को बर्बाउ नहीं करना चाहिए। केजी की आध्विका कुशवाहा ने बेस्ट आउट आफ वेस्ट प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया। फैंसी ड्रेस में दूसरी कक्षा मनिषी अग्रवाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। डांस पोयट्री आफ फीट में पानी के नीचे की दुनिया पर प्रकाश डाला। इसी प्रकार अन्य प्रतियोगिताओं में दमखम दिखाया। प्रधानाचार्य प्रवेश मेहरा ने आनलाइन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने पर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.