Move to Jagran APP

दिन भर जाम से हांफता रहा सिकंदराबाद नगर हाईवे

एक तो धान की आवक से मंडी गेट पर किसानों के वाहनों के आडे़ तिराछे खड़े होने व दूसरे त्योहार के चलते बढ़े ट्रैफिक के चलते सिकंदराबाद नगर दिन भी जाम की गिरफ्त में रहा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 10:58 PM (IST)
दिन भर जाम से हांफता रहा सिकंदराबाद नगर हाईवे
दिन भर जाम से हांफता रहा सिकंदराबाद नगर हाईवे

बुलंदशहर, जेएनएन। एक तो धान की आवक से मंडी गेट पर किसानों के वाहनों के आडे़ तिराछे खड़े होने व दूसरे त्योहार के चलते बढ़े ट्रैफिक के चलते सिकंदराबाद नगर दिन भी जाम की गिरफ्त में रहा। एक से डेढ़ किमी तक नगर में वाहनों की लंबी कतार लगी रही। ट्रैफिक के साथ पुलिस कर्मियों को प्रमुख तिराहों पर तैनात होकर वाहन संचालन कराना पड़ा। लेकिन वाहन नगर क्षेत्र में फर्राटा नहीं भर सके।

loksabha election banner

नगर स्थित पुरानी अंजाम मंडी में धान के सरकारी क्रय केन्द्र समेत आढ़तियों के यहां किसान अपने वाहन लेकर पहुंच रहे हैं। किसानों के आढ़े तिरछे खड़े वाहनों व जगह-जगह अवैध वाहनों की पार्किग से जाम की समस्या मंगलवार को उस समय शुरू हो गई। जब प्रमुख दनकौर तिराहे से मंडी गेट पर किसानों के वाहनों की कतार तिराहे तक पहुंच गई। जिस कारण बुलंदशहर की ओर से दादरी की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहन संचालन बाधित हो गया। जब तक किसानों के वाहनों को व्यवस्थित किया गया, तब तक पहले निकलने की चाह में बाइक व कार सवारों ने दो से तीन कतार लगा दी। जिससे बुलंदशहर व दनकौर रोड पर जाने वाला ट्रैफिक भी रुकने पर भीषण जाम लग गया। इस दौरान निरीक्षण भवन से लेकर कुत्ते की कब्र तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। जबकि बुलंदशहर की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह खाली रहा। बढ़ती समस्या के बाद कोतवाली से पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक कर्मियों के साथ स्थिति संभाली। करीब दो घंटे बाद वाहनों का निकलना शुरू हुआ। यह समस्या शाम चार बजे तक बनी रही। इस अवधि में कई बार जाम की समस्या बनी। दिन भर वाहन सिकंदराबाद नगर क्षेत्र में गति नहीं पकड़ सके। नगर क्षेत्र की दूरी तय करने में पौन से एक घंटे तक का समय लगा।

इन्होंने कहा..

ट्रैफिक बढ़ने, त्योहार के मद्देनजर सड़कों की पटरी पर रेहड़ी पटरी व दुकानदारों के स्टॉल लगने से यह समस्या बन रही है। भारी ट्रैफिक की रोकथाम के लिए त्योहार के चलते नगर के जीटी रोड पर बाइपास से बड़े वाहनों का रूट डायवर्जन करने की कार्ययोजना तैयार की गई है। जिससे बुधवार को अमल में लाया जाएगा।

जयकरन सिंह, प्रभारी निरीक्षक

सिकंदराबाद, कोतवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.