Move to Jagran APP

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की व्यवस्था में भी सेंधमारी

कार की टक्कर से दस वर्षीय मासूम बच्ची की मौत बुलंदशहर। कार की टक्कर लगने से दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। उधर हादसे के बाद आरोपित चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया। थाना खुर्जा देहात के गांव हजरतपुर निवासी रचना (10) पुत्री ओमप्रकाश रविवार शाम बाईपास पर हाईवे-91 को पार कर रही थी। इसी दौरान कार ने बच्ची को टक्कर मार दी। हादसे में मासूम घायल हो गई। लोगों ने उसे उठाया और स्वजनों को सूचित कर उसे जीटी रोड स्थित कैलाश अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत पर स्वजन बिलख उठे। उधर हादसे के बाद आरोपित चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया। कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन सफल नहीं हो सके। थाना प्रभारी आनंदवीर ने बताया कि मृतका के स्वजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 10:49 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 10:49 AM (IST)
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की व्यवस्था में भी सेंधमारी
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की व्यवस्था में भी सेंधमारी

जेएनएन, बुलंदशहर । वाहन चोरी रोकने के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की व्यवस्था में भी सेंधमारी शुरू हो गई है। वाहनों पर नकली हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाई जा रही है। जिसकी गूंज शासन तक पहुंचने पर विभाग में खलबली मच गई है। परिवहन आयुक्त ने प्रदेश के सभी जिलों के अफसरों को यह फर्जीवाड़ा रोकने के निर्देश जारी किए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, फर्जीवाड़ा रोकने के लिए शासन ने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की व्यवस्था शुरू कराई। वाहन निर्माताओं के संगठन सोसायटी आफ ओटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स ने वेबसाइट एसआइएएम डाट इन विकसित की। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली चार वाहन निर्माता कंपनियों को अधिकृत किया। जिनके अधिकृत डीलर के माध्यम से ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की अनुमित प्रदान की गई, लेकिन शातिरों ने फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बाजार में उतार दीं। जिसे वाहनों पर लगाया जाने लगा। इसकी शासन को शिकायत पहुंची तो परिवहन विभाग हरकत में आ गया। अब जिले के अफसर इस फर्जीवाडे़ की रोकथाम में लगे हैं।

वर्जन--

कुछ लोग फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चालकों को गुमराह कर रहे हैं। जिसकी शिकायत मिलने पर लखनऊ मुख्यालय से भी ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश मिले हैं। स्थानीय अधिकारी ऐसे लोगों को चिह्नित करने में लगे हैं।

मुहम्मद कय्यूम, एआरटीओ प्रशासन। कार की टक्कर से दस वर्षीय मासूम बच्ची की मौत

बुलंदशहर। कार की टक्कर लगने से दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। उधर हादसे के बाद आरोपित चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया।

थाना खुर्जा देहात के गांव हजरतपुर निवासी रचना (10) पुत्री ओमप्रकाश रविवार शाम बाईपास पर हाईवे-91 को पार कर रही थी। इसी दौरान कार ने बच्ची को टक्कर मार दी। हादसे में मासूम घायल हो गई। लोगों ने उसे उठाया और स्वजनों को सूचित कर उसे जीटी रोड स्थित कैलाश अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत पर स्वजन बिलख उठे। उधर हादसे के बाद आरोपित चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया। कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन सफल नहीं हो सके। थाना प्रभारी आनंदवीर ने बताया कि मृतका के स्वजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.