Move to Jagran APP

स्कूल आने वाले विद्यार्थियों का चेयरमैन ने किया स्वागत

अनूपशहर में लाकडाउन के बाद पहली बार प्राइमरी स्कूल खोले जाने पर चेयरमैन गोपाल शर्मा ने टाऊन स्कूल परिसर में पहुंचकर विद्यार्थियों को माला पहनाकर स्वागत कर मास्क का प्रयोग करने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 11:50 PM (IST)
स्कूल आने वाले विद्यार्थियों का चेयरमैन ने किया स्वागत
स्कूल आने वाले विद्यार्थियों का चेयरमैन ने किया स्वागत

जेएनएन, बुलंदशहर। अनूपशहर में लाकडाउन के बाद पहली बार प्राइमरी स्कूल खोले जाने पर चेयरमैन गोपाल शर्मा ने टाऊन स्कूल परिसर में पहुंचकर विद्यार्थियों को माला पहनाकर स्वागत कर मास्क का प्रयोग करने का आह्वान किया।

prime article banner

सोमवार को लाकडाउन के बाद पहली बार सरकार के निर्देश पर प्राइमरी स्तर के स्कूल खोले गए। पालिका चेयरमैन गोपाल शर्मा ने टाउन स्कूल पहुंचकर सभी विद्यार्थियों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे नियमित रूप से मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकले, घर जाकर साबुन से अच्छी तरह हाथ धोए। इस मौके पर स्कूल की ओर से सभी विद्यार्थियों को मास्क वितरित किए गए। कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक संजीव कुमार शर्मा, दुष्यंत अवतार शर्मा, भूपेन्द्र सिंह, राजकिशोर, प्रमोद राणा, पंकज टाटा, गोलू शर्मा, कपिल गौड़ आदि मौजूद रहे। शिक्षा से समाज की होगी उन्नति

नगर के मोहल्ला ऊपर कोट स्थित मदरसा कास्मिया अरेबिया इस्लामिया में सोमवार को नारी सशक्तिकरण विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़ने पर बल दिया।

प्रधानाचार्य मौलाना इरफान अहमद सिद्दकी ने कहा कि घरों के खर्च कम कर बेटियां को अवश्य पढ़ाएं। बेटिया शिक्षित बन कर सशक्त बन पाएगी। बेटियों को शिक्षा की मुख्य धारा में लाकर ही नारी सशक्तिकरण होगा। शिक्षा की रोशनी से समाज में व्याप्त भ्रांति और बुराइयों पर अंकुश लगेगा। पढ़ी लिखी बेटी समाज को उन्नति और प्रगति की ओर ले जएगी। इस दौरान रजिस्ट्रार आरपी सिंह, असगर अली, शुजात उल्लाह खान, यूनुस अंसारी, मोहम्मद नदीम मौजूद रहे।

किशोरावस्था की शंकाओं और समस्याओं का किया समाधान

गौरी शंकर कन्या महाविद्यालय में मिशन शक्ति अभियान के तहत शक्ति मंच का गठन किया गया। इस मंच की ओर से समाधान क्लीनिक लगाया गया। इसमें किशोरावस्था की शंकाओं और समस्याओं का समाधान किया।

शक्ति मंच की अध्यक्ष प्राचार्य और डा. मीना सक्सेना और पूर्णिमा सिंह सदस्य बनाया गया है। इस दौरान प्राचार्य डा. अंशु बंसल ने बताया कि अभियान के तहत छात्रों को जागरूक किया जा रहा है। आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण भी दिलाया जा रहा है। ताकि विषम परिस्थितियों में छात्राएं अपनी रक्षा कर सकें। उन्होंने बताया कि रोजाना महाविद्यालय में शक्ति मंच समाधान क्लीनिक भी लगा रहा है। इसमें छात्राओं के साथ उनकी शंका और समस्याओं पर मंथन किया जाता है। जिनका जबाव देकर देकर छात्रों का ज्ञानवर्धन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.