Move to Jagran APP

¨चगरावठी निवासी युवक की गिरफ्तारी को जांच एजेंसियों ने बिछाया जाल

बुलंदशहर: ¨चगरावठी बवाल में कोतवाल पर गोली चलाने वाले आरोपित ¨चगरावठी निवासी युवक का ना

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 10:45 PM (IST)
¨चगरावठी निवासी युवक की गिरफ्तारी को जांच एजेंसियों ने बिछाया जाल
¨चगरावठी निवासी युवक की गिरफ्तारी को जांच एजेंसियों ने बिछाया जाल

बुलंदशहर: ¨चगरावठी बवाल में कोतवाल पर गोली चलाने वाले आरोपित ¨चगरावठी निवासी युवक का नाम प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसने को नए सिरे रणनीति बनानी शुरू कर दी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल भी बिछा दिया है। मंगलवार सुबह एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों व सैकड़ों पुलिसकर्मियों को साथ लेकर घटनास्थल और आसपास के खेतों में कांबिंग की। पुलिस मामले में कोतवाल की पिस्टल बरामद करने के साथ-साथ अन्य सबूत भी जुटाना चाहती थी। हालांकि पिस्टल बरामद करने में कामयाबी नहीं मिली।

prime article banner

शहीद कोतवाल सुबोध कुमार ¨सह को गोली मारने के मामले में ¨चगरावठी निवासी एक युवक का वीडियो जांच एजेंसियों के हाथ लगने से नया मोड़ आ गया है। उसका नाम नामजद आरोपितों में नहीं है। मुख्य आरोपित योगेश राज के साथ-साथ अब उक्त युवक की तलाश पुलिस की प्राथमिकता में है। आरोपित युवक के बारे में पुलिस को अहम सुराग मिलने की जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी।

उधर, एसएसपी प्रभाकर चौधरी सैकड़ों पुलिसकर्मियों के साथ मंगलवार की सुबह ¨चगरावठी में घटनास्थल पर पहुंचे। बताया गया कि पुलिस टीम ने कोतवाल की पिस्टल, मोबाइल और अन्य सबूत जुटाने का प्रयास किया। हालांकि टीम को पिस्टल नहीं मिली। नामजद व अज्ञात आरोपितों की भी पुलिस टीम तलाश कर रही है। इसके अलावा पुलिस सर्विलांस की मदद से बवाल मचाने वाले ग्रामीणों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। अब तक ¨चगरावठी बवाल के जितने भी वीडियो वायरल हुए हैं, पुलिस टीम सभी की बारीकी से जांच कर रही है। कुल नौ आरोपितों की पुलिस गिरफ्तारी कर चुकी है। नहीं लगाई रिमांड की अर्जी

फौजी जीतू के अधिवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि पूरे प्रकरण की जानकारी के लिए मंगलवार को जिला कारागार में जाकर जीतू से जानकारी की गई। इसमें उसने स्पष्ट कहा कि इस मामले से उसका कोई लेना-देना नहीं है। अधिवक्ता ने बताया कि जीतू के बयानों के आधार पर वे खुद अपनी टीम के साथ जाकर घटनास्थल की जांच पड़ताल करेंगे। सुमित के परिजनों से भी जानकारी लेंगे। अभी तक प्रकाश में आए तथ्यों का अवलोकन करने के बाद जीतू की जमानत अर्जी सेशन कोर्ट में डाली जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि मंगलवार को भी जीतू को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने कोई अर्जी कोर्ट में नहीं दी। सुमित के पिता ने आत्मदाह की दी चेतावनी

गोली लगने से मारे गए युवक सुमित की मंगलवार को आरिष्टी सम्पन्न हुई। सुमित के पिता अमरजीत ¨सह ने कहा कि उनके बेटे का नाम न तो एफआइआर से काटा गया है और न ही उन्हें प्रशासन द्वारा दिया गया दस लाख रुपये मिलने का आश्वासन पूरा हुआ है। इस कारण वह आगामी 18 दिसंबर को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करेंगे। इनका कहना है..

¨चगरावठी क्षेत्र में पुलिस टीम ने कांबिंग की। आरोपितों की तलाश को पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। खुर्जा में पोस्टर चस्पा करने के प्रकरण में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.