Move to Jagran APP

ताल-तलैया बना दर्जनभर गांवों जोड़ने वाला संपर्क मार्ग

अरनिया क्षेत्र के गांवों और पहासू से जोड़ने वाले संपर्क मार्ग ताल-तलैया में तब्दील हो रहा है

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:03 AM (IST)
ताल-तलैया बना दर्जनभर गांवों जोड़ने वाला संपर्क मार्ग
ताल-तलैया बना दर्जनभर गांवों जोड़ने वाला संपर्क मार्ग

बुलंदशहर,जेएनएन: अरनिया क्षेत्र के गांवों और पहासू से जोड़ने वाले संपर्क मार्ग ताल-तलैया में तब्दील हो रहा है और लगातार शिकायतों के बाद भी इस तरफ अधिकारियों का ध्यान नहीं है। जिस कारण राहगीरों का राह कठिन हो रही है।

loksabha election banner

खुर्जा तहसील क्षेत्र में हाईवे-91 से पहासू क्षेत्र की तरफ मार्ग जाता है। जिस पर गांव सूरतपुर खुर्द, खुरियावली, खुटेना, गंगावली, सुरजावली, फरकना, हबीबपुर, नगला बंजारा आदि दर्जनभर गांवों भी पड़ते हैं। गांव सूरतपुर खुर्द के निकट मार्ग की स्थिति बेहद खराब है। वहां पर गांवों की नालियों के पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है। जिस कारण नालियों का पानी सड़क पर ही भर जाता है। ऐसे में बिन बरसात ही मार्ग ताल-तलैया बना रहता है। जिस कारण वहां से आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार मार्ग पर जलभराव होने के कारण राहगीर हादसों का शिकार हो चुके हैं। इस समय से निजात दिलाए जाने को लेकर वह कई बार प्रशासनिक और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से शिकायत कर गुहार लगा चुके हैं। जिसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और समस्या जस की तस बनी हुई है। ऐसे में काफी राहगीरों को मजबूरी में काफी फेर करते हुए खुर्जा होकर पहासू की तरफ जाना पड़ता है।

.....

इन्होंने कहा..

सुरतपुर खुर्द गांव के निकट सड़क पर पानी भरा रहता है। जिस कारण राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

--सुनील, निवासी सूरतपुर कला। पीडब्ल्यूडी को सड़क निर्माण कराने के बाद गांव सूरतपुर में दोनों तरफ नालियां बनवाई जानी चाहिए थे। जिससे सड़क पर जलभराव की स्थिति ना बन सके।

--जयप्रकाश, निवासी गांव मुनि। हाईवे-91 से पलराझाल पहासू की तरफ जाने वाले मार्ग दर्जनभर गांवों का आम रास्ता है। मार्ग पर जलभराव होने के कारण राहगीरों की राह कठिन होती है।

--राकेश, निवासी गांव सरसौल। जनप्रतिनिधियों से भी मार्ग पर हुए जलभराव को शिकायतें की गई, लेकिन प्रशासन की तरह ही उनका ध्यान भी इस तरफ नहीं है।

--भोला, गांव रूदरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.