Move to Jagran APP

Sudeeksha Bhati Death Case: बाइक स्टंट और छेड़छाड़ ने ले ली सुदीक्षा की जान, चाचा ने दी तहरीर, दर्ज होगा मुकदमा

सुदीक्षा अमेरिका में कर रहीं थी पढ़ाई चार करोड़ की मिली थी स्कॉलरशिप। छात्रा की मौत के दूसरे दिन जागा तंत्र जांच के लिए एसआइटी गठित। चाचा ने दी छेड़छाड़ के कारण जान जाने की तहरीरर।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 12:27 AM (IST)
Sudeeksha Bhati Death Case: बाइक स्टंट और छेड़छाड़ ने ले ली सुदीक्षा की जान, चाचा ने दी तहरीर, दर्ज होगा मुकदमा
Sudeeksha Bhati Death Case: बाइक स्टंट और छेड़छाड़ ने ले ली सुदीक्षा की जान, चाचा ने दी तहरीर, दर्ज होगा मुकदमा

बुलंदशहर, जेएनएन। बाइक स्टंट और छेड़छाड़ ने मेधावी छात्रा सुदीक्षा की जान ले ली। वह बाइक से अपने भाई के साथ मामा से मिलने जा रही थी, रास्ते में शोहदों ने छेड़छाड़ करते हुए बुलेट पर स्टंट करना शुरू कर दिया। अचानक अपनी बुलेट रोक दी और उसमें बाइक टकराने से सुदीक्षा की मौत हो गई। गरीबी से जूझते हुए अपनी प्रतिभा के दम पर सुदीक्षा आगे बढ़ रही थी। उसने तीन साल पहले बारहवीं में जिला टॉप किया था। उसकी मेहनत रंग लाई और आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई थी। वहीं के कॉलेज ने चार करोड़ की स्कालरशिप दी थी। लॉकडाउन के दौरान वह अमेरिका से अपने घर आ गई थी। जल्द ही उसे वापस अमेरिका भी जाना था। मामले में आइजी मेरठ ने एसआइटी का गठन कर तीन दिन में रिपोर्ट तलब की है। देर शाम सुदीक्षा के चाचा ने छेड़छाड़ के कारण जान जाने की तहरीर दी है। 

loksabha election banner

जनपद गौतमबुद्धनगर के कस्बा दादरी क्षेत्र के गांव डेरीस्कनर निवासी जितेंद्र भाटी की बीस वर्षीय बेटी सुदीक्षा अपने चचेरे भाई निगम भाटी पुत्र सतेंद्र भाटी के साथ सोमवार को बाइक से गांव माधवगढ़ अपने मामा के घर जा रही थी। बुलंदशहर -गढ़ हाईवे स्थित गांव चरौरा मुस्तफाबाद के पास दो युवक बुलेट पर पीछे से आए और बाइक के आसपास ही स्टंट करने लगे। छात्रा से छेड़छाड़ भी की। युवकों की हरकत से भाई-बहन घबरा गए और उन्होंने अपनी बाइक धीमी कर दी। मुस्तफाबाद गांव के सामने अचानक बुलेट को निगम भाटी की बाइक के सामने लाकर रोक दिया। घबराहट में निगम की बाइक बुलेट से टकरा गई। सड़क पर गिरी सुदीक्षा को सिर में गंभीर चोट लगी और वह बेहोश हो गईं। आरोपित बुलेट लेकर भाग निकले। पुलिस ने भाई-बहन को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने सुदीक्षा को मृत घोषित कर दिया। औरंगाबाद थाना प्रभारी सुभाष ङ्क्षसह ने बताया कि छात्रा और उसके भाई ने हेलमेट नहीं लगाया हुआ था।

डीएम को आना पड़ा मीडिया के सामने

मंगलवार सुबह जब यह मामला सुर्खियों मे आया तो लखनऊ से फोन घनघनाने लगे। खुद जिलाधिकारी रङ्क्षवद्र कुमार मीडिया के सामने आए और जांच के आदेश दिए। आइजी प्रवीण कुमार ने प्रकरण की जांच के लिए सीओ सिटी बुलंदशहर दीक्षा सिंह के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर दी। तीन दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। आइजी का कहना है कि प्रारंभिक जांच में छेड़छाड़ की बात सामने नहीं आई है।

छेड़छाड़ के कारण गई मेरी भतीजी की जान, तहरीर दी

परिवार की सबसे लाडली सुदीक्षा की मौत से हर कोई गमजदा है। फोन पर हुई बातचीत में छात्रा के चाचा सुमित भाटी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को तहरीर दे दी है। तहरीर में कहा गया है कि छेड़छाड़ से बचने के दौरान ही हमारी बेटी की जान चली गई। पुलिस से आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। सीओ ने बताया कि तहरीर मिल गई है। देर रात तक मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी में दिखी बुलेट

पुलिस की फजीहत देख जांच के लिए तमाम अधिकारी औरंगाबाद पहुंचे। सीओ सिटी दीक्षा ङ्क्षसह ने घटना स्थल से लेकर पवसरा तिराहे तक करीब तीन किमी तक सड़क के किनारे की दुकान आदि में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। इस दौरान औरंगाबाद कस्बा पुलिस चौकी के सामने एक दुकान से मिली फुटेज में दो युवक बुलेट पर जाते हुए दिख रहे हैं। बुलेट और युवकों की तलाश में टीमें लगाई गई हैं। सूत्रों का दावा है कि बुलेट की पहचान कर ली गई है।

इन्‍होंने कहा 

छात्रा की मौत को लेकर जांच के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि अभी किसी भी स्तर पर छेड़छाड़ होने की बात सामने नहीं आई है। पुलिस जांच कर रही है।

- रविंद्र कुमार, जिलाधिकारी

मायावती ने ट्वीट कर सरकार को घेरा

छेड़छाड़ के कारण मेधावी छात्रा की मौत होने की ङ्क्षनदा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट़््वीट कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बाइक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुखद, शर्मनाक व निदंनीय है। बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेगी? यूपी सरकार तुरंत दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे। 

सुबह से शाम तक वायरल होती रहे वीडियो

छात्रा की जान जाने के बाद नींद से जागे तंत्र ने सुबह से ही मामले में लीपापोती की तैयारी शुरू कर दी। पहले छात्रा के भाई की वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुई। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे एक कांस्टेबल की वीडियो जारी की गई। कुछ देर बाद डीएम की वीडियो आई। इसके बाद औरंगाबाद अस्पताल के चिकित्सक और एक प्रत्यक्षदर्शी की वीडियो भी सोशल मीडिया पर चलने लगी। सभी वीडियो में घटना को छेड़छाड़ न बताकर हादसा दिखाने का ही प्रयास दिख रहा था। पुलिस द्वारा शुरू की गई जांच की फोटो भी वायरल होते रहे।

एक थी सुदीक्षा

एक साधारण गरीब परिवार की बेटी सुदीक्षा ने सिकंदराबाद स्थित स्कूल विद्याज्ञान से वर्ष 2017-18 में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पास की और बुलंदशहर जिला टॉप किया। अपनी प्रतिभा के दम पर सुदीक्षा ने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक कॉलेज से चार करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप प्राप्त की। वह बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.