Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं ने वाहन चालकों को बांटे हेलमेट

खुर्जा स्थित चौधरी हरचंद सिंह महाविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवकों ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता के तहत दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किए और उन्हें यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 11:24 PM (IST)
छात्र-छात्राओं ने वाहन चालकों को बांटे हेलमेट
छात्र-छात्राओं ने वाहन चालकों को बांटे हेलमेट

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा स्थित चौधरी हरचंद सिंह महाविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवकों ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता के तहत दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किए और उन्हें यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया।

loksabha election banner

मंगलवार को शिविर के दौरान श्रीराम ग्रुप आफ कालेज मुजफ्फरनगर के चेयरमैन एससी कुलश्रेष्ठ के निर्देशन में वाहन चालकों को जागरूक किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि सभी स्वयं सेवकों को समाज सेवा का संकल्प मन में धारण करना चाहिए। साथ ही सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर यह मन में संकल्प धारण करना चाहिए कि यातायात के नियमों का पालन करेंगे। स्वयं सेवकों ने अपनी जेब खर्च से चंदा एकत्र कर वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किए। साथ ही उन्हें यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया और सड़क पर चलते समय नियमों का पालन करने की उनसे अपील की। जिसकी कालेज के निदेशक डा. एनके शर्मा ने सराहना की। इसमें डा. सतीश शर्मा, शिवकुमार, प्रवीन, चेतांशी, प्रमोद, सचिन, पूजा, प्रिया आदि रहे। अध्यापकों को बताए शिक्षा सुधार के तरीके

दानपुर नगर के बीआरसी केंद्र पर सोमवार को मिशन प्रेरणा के तहत अध्यापकों का प्रशिक्षण शुरू हो गया। यह प्रशिक्षण लगभग दो सप्ताह चलेगा। इसमें प्रशिक्षकों द्वारा अध्यापकों को शिक्षा सुधार के तरीके बताए जाएंगे।

प्रशिक्षण का शुभारंभ बीईओ चंद्रभूषण प्रसाद ने किया। उन्होंने कहा कि समय परिवर्तन तेजी से हो रहा है। इसीलिए सरकार शिक्षा को भी परिवर्तित करना चाहती है। कुछ अध्यापक आज भी पुराने तरीके से बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। इन अध्यापकों को अब बदलने की जरूरत है। इस प्रशिक्षण का मकसद स्कूलों की शिक्षा प्रणाली में सुधार करना है। इसीलिए सभी अध्यापक बच्चों को स्कूलों में अलग माहौल दें। कक्षाओं को व्यवस्थित रखें। शिक्षण कार्य के दौरान सरल भाषा का प्रयोग करें। जिससे बच्चे को उसकी कक्षा के अनुरूप शिक्षा मिल सके। प्रशिक्षक रूप सिंह ने बताया कि यह प्रशिक्षण ब्लाक के 384 अध्यापकों को दिया जाएगा। एक दिन में 60 अध्यापक प्रशिक्षण लेंगे। 30 अध्यापकों का एक ग्रुप होगा। एक ग्रुप को दो दिन प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण ब्लाक के अध्यापक रामकिशोर, सुशील कुमार शर्मा और चंद्रवीर सिंह देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.