Move to Jagran APP

नववर्ष के जश्न में आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग

नववर्ष के जश्न में आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर आर्य समाज के लोग तहसील पहुंचे और तहसीलदार न्यायिक को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:53 PM (IST)
नववर्ष के जश्न में आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग

जेएनएन, बुलंदशहर। नववर्ष के जश्न में आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर आर्य समाज के लोग तहसील पहुंचे और तहसीलदार न्यायिक को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

मंगलवार को आर्य समाज मंदिर बल्देवाश्रम के बैनर तले समाज के लोग एकत्र होकर तहसील पहुंच गए। जहां उन्होंने बताया कि नववर्ष के जश्न के दौरान लोगों द्वारा आतिशबाजी की जाती है। जिससे वातावरण प्रदूषित होता है। जबकि खुर्जा और बुलंदशहर पहले से ही प्रदूषित शहरों में सूची में शामिल है। यहां का आइक्यू लेवल भी अधिक चल रहा है, जो स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दीपावली पर आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाया गया था। उसी तरह नववर्ष पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए जिससे प्रदूषण को फैलने से रोका जा सके। जिसके बाद उन्होंने तहसीलदार न्यायिक संजय कुमार को ज्ञापन सौंपा। इसमें विवेक आर्य, ज्ञानेंद्र सिंह मलिक, अरविद, अभय प्रताप आदि रहे।

मतदाता सूची में संशोधन को तीन जनवरी तक मौका

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद आपत्ति या संशोधन के लिए निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार ने सूचना जारी की है। कहा है कि मतदाता सूची 27 दिसंबर को प्रकाशित हो चुकी है। जो पंचायत एवं नगरीय जिला निवार्चन कार्यालय, तहसील कार्यालय में निरीक्षण के लिए उपलब्ध है। कोई भी व्यक्ति कार्यालय समय में आकर उसे देख सकता है। यदि कोई व्यक्ति इसमें संशोधन चाहता है। उसमें नाम जुड़वाना या कटवाना चाहता है। इसके अलावा किसी प्रकार की आपत्ति करता है तो उसे तीन जनवरी 2021 तक समय दिया गया है। ऐसे व्यक्ति को एसडीएम या खंड विकास अधिकारी कार्यालय में प्रपत्र दो, तीन, चार भरकर जमा करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.