Move to Jagran APP

बैठक से गैर हाजिर एआरएम का वेतन रोका, कई को चेतावनी

जिला पंचायत के सभागार में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को योजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही बैठक से गैर हाजिर रहने पर एआरएम रोडवेज का वेतन रोकने के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:08 AM (IST)
बैठक से गैर हाजिर एआरएम का वेतन रोका, कई को चेतावनी
बैठक से गैर हाजिर एआरएम का वेतन रोका, कई को चेतावनी

बुलंदशहर, जेएनएन। जिला पंचायत के सभागार में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को योजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही बैठक से गैर हाजिर रहने पर एआरएम रोडवेज का वेतन रोकने के आदेश दिए। साथ ही उपस्थिति अधिकारियों को लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए डीएम रविद्र कुमार ने जनपद में शासकीय निर्माण कार्यों से जुड़ी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। अधिकारियों से यह भी कहा कि जिन योजनाओं में धनराशि की आवश्यकता है, उसकी शासन से मांग की जाए। धन के अभाव में निर्माण कायरें में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए। जो निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके हैं, उन कार्यों को संबंधित विभागों को तकनीकी समिति की रिपोर्ट प्रस्तुत कर हस्तानांतरित करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। समीक्षा के दौरान नरौरा में तैनात एआरएम रोडवेज की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनका वेतन रोके जाने के आदेश दिए। बैठक में नगर क्षेत्र में मऊखेड़ा रेलवे फाटक पर सेतु निगम एवं रेलवे द्वारा संचालित निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्य को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत जनपद में संचालित निर्माण कार्यों में सीसी रोड, अग्निशमन केन्द्र, कालेज एवं पुल निर्माण के कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, समाज कल्याण विभाग की छात्रवृत्ति योजना, पेंशन मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना एवं 181 महिला हेल्पलाइन योजना, ग्राम्य विकास के अन्तर्गत समग्र ग्राम विकास, मुख्यमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा आदि की भी समीक्षा की और तेजी से अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ सुधीर कुमार रूंगटा, एडीएम मनोज कुमार सिघल, पीडी डीआरडीए सर्वेश चंद आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.