Move to Jagran APP

महाशिवरात्रि पर बम-बम भोले के जयकारों से गूंजीं सड़कें

खुर्जा में ऋषिकेश हरिद्वार समेत कई स्थानों से कांवड़ लेकर आने वाले शिवभक्तों से मंदिर और मार्ग पूरी तरह से गूंजमान दिखाई दिए। बुधवार देर रात से ही कांवड़ियों की मंदिरों पर कतारें लगनी शुरू हो गई थी। रात्रि में दो बजे से सिद्धेश्वर मंदिर पर जलाभिषेक करना कांवड़ियों ने शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क दिखाई दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 11:37 PM (IST)
महाशिवरात्रि पर बम-बम भोले के जयकारों से गूंजीं सड़कें
महाशिवरात्रि पर बम-बम भोले के जयकारों से गूंजीं सड़कें

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में ऋषिकेश, हरिद्वार समेत कई स्थानों से कांवड़ लेकर आने वाले शिवभक्तों से मंदिर और मार्ग पूरी तरह से गूंजमान दिखाई दिए। बुधवार देर रात से ही कांवड़ियों की मंदिरों पर कतारें लगनी शुरू हो गई थी। रात्रि में दो बजे से सिद्धेश्वर मंदिर पर जलाभिषेक करना कांवड़ियों ने शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क दिखाई दिया।

loksabha election banner

गुरुवार को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हजारों की संख्या में कांवड़िए भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए हरिद्वार, ऋषिकेश और अनूपशहर आदि स्थानों से पवित्र गंगा का जल लेकर आए। बुधवार शाम से ही कांवड़ियों ने नगर के सिद्धेश्वर मंदिर समेत अन्य मंदिरों पर जुटना शुरू कर दिया था। सिद्धेश्वर मंदिर पर रात दो बजे से ही जलाभिषेक होना शुरू हो गया। सुबह होते-होते कांवड़िए और अन्य भक्तों की संख्या मंदिर परिसर में बढ़ने लगी। इस पावन पर्व के अवसर पर बम-बम भोले के जयघोष से मंदिर गूंजमान रहा। इस दौरान मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहा। नगर के कई स्थानों पर भी पुलिस फोर्स गश्त करती नजर आई। इसके अलाव पहासू, छतारी, अरनिया, जहांगीरपुर आदि जगहों पर भी शिवभक्तों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। साथ ही नगर के सिकंदराबाद मार्ग, ढाकर मार्ग, जंक्शन मार्ग, जीटी रोड़, तहसील मार्ग, गांधी मार्ग समेत कई स्थानों पर भंडारों का आयोजन किया गया।

भंडारा लगाकर किया प्रसाद वितरण

बुलंदशहर में महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर गुरुवार को कालाआम चौराहे के निकट आजाद वाच एंड मोबाइल कंपनी की दुकान पर भंडारे का आयोजन किया गया। दोपहर को करीब 11 बजे विधिवत पूजा-अर्चना के बाद भंडारे का आयोजन किया गया। प्रसाद ग्रहण करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। भंडारे में आजाद चौधरी, जितेन्द्र भाटी, सोनू गिरि, रवि शर्मा, ऋतिक शर्मा, नाजिम खान, देवकी, आकाश का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.