Move to Jagran APP

रालोद-सपा गठबंधन और एआइएमआइए प्रत्याशी ने किया नामांकन

जनपद की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में उतरे राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी और आल इंडिया मजलिस इत्तैहादुल मुस्लिममीन के प्रत्याशी ने नामांकन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 11:09 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 11:09 PM (IST)
रालोद-सपा गठबंधन और एआइएमआइए प्रत्याशी ने किया नामांकन
रालोद-सपा गठबंधन और एआइएमआइए प्रत्याशी ने किया नामांकन

बुलंदशहर, जेएनएन। जनपद की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में उतरे राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी और आल इंडिया मजलिस इत्तैहादुल मुस्लिममीन के प्रत्याशी ने नामांकन किया। उधर, आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी भी नामांकन करने के लिए पहुंचे, लेकिन फार्म में गड़बड़ी के कारण फार्म जमा नहीं हो सका।

loksabha election banner

सदर सीट पर उपचुनाव मैदान में उतरे रालोद-सपा गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीण कुमार तेवतिया गुरुवार की दोपहर अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने के लिए तहसील पहुंचे। यहां उन्होंने गिनती के समर्थकों के साथ तहसील में प्रवेश किया और नामांकन फार्म जमा करा दिया। नामांकन करने के बाद प्रत्याशी ने कहा कि किसानों और मजदूर समाज की समस्याओं के निदान के लिए मैदान में उतरे हैं और इसके लिए हर स्तर पर संघर्ष करेंगे। उधर, एआइएमआएएम से प्रत्याशी दिलशाद अहमद ने भी दोपहर तीन बजे अपना नामांकन फार्म जमा करा दिया। इस दौरान आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद यामीन भी अपना नामांकन फार्म जमा कराने के लिए तहसील पहुंचे। जांच-पड़ताल में कई गड़बड़ी सामने आने पर उन्होंने शुक्रवार को नामांकन फार्म दाखिल कराने की बात कही। उधर, नामांकन के समय समर्थकों की भीड़ को रोकने के लिए तहसील के गेट से लेकर नामांकन कक्ष तक फोर्स तैनात रही और तलाशी के बाद ही लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई। आज भाजपा और असपा प्रत्याशी करेंगे नामांकन

शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही शुक्रवार की दोपहर को नामांकन फार्म जमा कराएगी। इसके अलावा असपा प्रत्याशी भी शुक्रवार को ही नामांकन फार्म जमा कराएंगे।

अब तक 36 ने लिया नामांकन फार्म

गुरुवार की शाम तक कुल 36 लोगों ने नामांकन फार्म लिया। गुरुवार को कुल चार फार्म लिए गए। जिसमें शिव सेना के साथ तीन निर्दलीय ने फार्म लिए हैं। उधर, अभी तक कुल छह लोगों ने नामांकन किया है, जिसमें बसपा, कांग्रेस, रालोद-सपा के साथ तीन अन्य ने भी अपना नामांकन फार्म जमा कराया है। कांग्रेस प्रत्याशी को दिया नोटिस

कांग्रेस प्रत्याशी सुशील चौधरी को बिना अनुमति के नुमाइश मैदान में सभा का आयोजन करने पर जिला प्रशासन ने नोटिस भेजा है। बुधवार को सुशील ने नामांकन से पहले मैदान में बिना अनुमति के सभा की थी। नोटिस का जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

---

नामांकन के दौरान निर्वाचन आयोग के सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है। अब तक कुल छह नामांकन फार्म जमा हो चुके हैं। शुक्रवार को अन्य द्वारा नामांकन की उम्मीद है। कांग्रेस प्रत्याशी को बिना अनुमति के सभा करने पर नोटिस भी दिया गया है।

- आशीष कुमार सिंह, आरओ, एसडीएम सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.