Move to Jagran APP

जिला अस्पताल के स्टोर में पहुंचा राहत का टीका

महामारी से निजात पाने के लिए चल रहा लंबा इंतजार अब खत्म हो गया। गुरुवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन जिला अस्पताल में बने सेंट्रल स्टोर में पहुंच गई। टीकाकरण की वायल्स पुलिस सुरक्षा के साथ जिले में लाई गई। शुक्रवार की शाम तक टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन पहुंच जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:16 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 11:16 PM (IST)
जिला अस्पताल के स्टोर में पहुंचा राहत का टीका
जिला अस्पताल के स्टोर में पहुंचा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर। महामारी से निजात पाने के लिए चल रहा लंबा इंतजार अब खत्म हो गया। गुरुवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन जिला अस्पताल में बने सेंट्रल स्टोर में पहुंच गई। टीकाकरण की वायल्स पुलिस सुरक्षा के साथ जिले में लाई गई। शुक्रवार की शाम तक टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन पहुंच जाएगी।

loksabha election banner

सुबह दस बजे स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी पुलिस सुरक्षा के साथ मेरठ गई। मेरठ से एक इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मी की गाड़ी वैक्सीन वैन के साथ-साथ चलती रही। दोपहर बाद तीन बजकर 10 मिनट पर गाड़ी वैक्सीन स्टोर पहुंची तो सीएमओ डा. भवतोष शंखधर, एसीएमओ एवं टीकाकरण के नोडल अधिकारी डा. सुष्पेंद्र कुमार समेत कई अधिकारी दौड़कर वैक्सीन स्टोर पर पहुंचे। वैक्सीन पहुंचने पर कई कर्मचारी भी पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ वहां खड़े लोगों में वैक्सीन को लेकर चेहरे पर खुशी दिखाई दी। टीकाकरण के नोडल अधिकारी एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट पूर्णे महाराष्ट्र से वैक्सीन पहले मेरठ पहुंचे। मेरठ से यहां लगाई गई है। कोविशील्ड वैक्सीन जिले में कोरोना से बचाव के लिए लगाई जाएगी। जिले को पहले चरण के लिए 20490 वायल्स मिली हैं। शुक्रवार की शाम तक टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन पहुंच जाएगी। शनिवार की सुबह दस बजे टीकाकरण का जिले में शुभारंभ हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयार की जा चुकी है।

लकी ड्रा में सम्मानित होंगे वैक्सीन लगवाने वाले

कोरोना के टीकाकरण के बाद लाभार्थी को वेरीफिकेशन कार्ड दिया जाएगा। इस पर टीका लगवाने वाले लाभार्थी का नाम, पता के साथ मोबाइल नंबर भी लिखा होगा। कार्ड पर ये भी लिखा होगा कि अगली डोज लगेगी। टीकाकरण के बाद इसी कार्ड के जरिए लकी ड्रा निकाला जाएगा। इसमें चयनित दस लाभार्थियों को प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। टीकाकरण कार्ड दो हिस्सों में होगा। एक हिस्सा लाभार्थी के पास होगा और दूसरा वैक्सीन लगाने वाली टीम के पास रहेगा।सीएमओ डा. भवतोष शंखधर का कहना है कि सभी टीमों को निर्देशित कर दिया है कि टीके की दोनों डोज लगने के बाद कार्ड का अपने वाला हिस्सा सुरक्षित रखेंगे। लकी ड्रा में जिले के लाभार्थियों में से केवल दस लोगों के नाम ही निकाले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.