Move to Jagran APP

रैन बसेरा बनकर तैयार, सीमित संख्या में ठहरेंगे लोग

- जनपद में जिला प्रशासन ने तैयार किए 19 रैन बसेरा जेएनएन बुलंदशहर। जिला प्रशासन ने सर्दी की शुरू होते ही जिले भर में रैन बसेरा तैयार करा दिए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रैन बसेरा में ठहरने वाले लोगों की संख्या भी निर्धारित की गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:25 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:25 AM (IST)
रैन बसेरा बनकर तैयार, सीमित संख्या में ठहरेंगे लोग
रैन बसेरा बनकर तैयार, सीमित संख्या में ठहरेंगे लोग

जेएनएन, बुलंदशहर। जिला प्रशासन ने सर्दी की शुरू होते ही जिले भर में रैन बसेरा तैयार करा दिए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रैन बसेरा में ठहरने वाले लोगों की संख्या भी निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से बचाव और सर्दी में गरीब बेसहारा लोगों को आश्रय देने के लिए जनपद की नगर निकायों में 19 रैन बसेरा तैयार किए गए है। रैन बसेरों में ठहरने वाले लोगों की संख्या भी निर्धारित की गई। जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालयों की व्यवस्था करने के साथ ही गर्म और ठंडे पानी की व्यवस्था कराई गई है। जिससे रैन बसेरों में ठहरने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो पाई। रैन बसेरों पर केयर टेकर और वरिष्ठ नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। जिससे रैन बसेंरों की ठीक प्रकार से निगरानी कराई सके। रैन बसेरों पर थर्मल स्कैनिग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। रैन बसेरों की प्रतिदिन दो पालियों में साफ-सफाई के साथ सैनिटाइज की व्यवस्था भी कराई गई है। रैन बसेरों में प्रतिदिन 278 लोगों के ठहरने की व्यस्था की गई है। रैन बसेरों में लोगों ने ठहरना भी शुरू कर दिया है। अभी तक इन रैन बसेरों में 126 व्यक्ति ठहर चुके हैं। जिला प्रशासन ने इस बार रैन बसेरों की जियो टैगिग कराई है। इन्होंने कहा..

जिले भर की नगर निकायों में 19 रैन बसेरा तैयार करा दिए गए हैं। रैन बसेरों पर गद्दे और कंबल समेत शौचालय आदि की व्यवस्था करा दी गई हैं। रैन बसेरों में आने वाले लोगों को थर्मल स्कैनिग करने के साथ उनके हाथ सैनिटाइज कराते हुए और निश्शुल्क मास्क वितरण की व्यवस्था की गई है। नगर निकाय को अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

- रवींद्र कुमार,एडीएम प्रशासन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.