Move to Jagran APP

जल्द पहुंचेगा कई कालोनी में शुद्ध पानी, कार्य ने पकड़ी तेजी

शुद्ध पेयजल कई कालोनियों तक पहुंचाने की तैयारी नगरपालिका प्रशासन ने कर ली है। इसके लिए एक नलकूप लग चुका है जबकि शीघ्र ही दो नलकूप और लगाए जाएंगे। जिसके बाद 15 किलोमीटर के एरिया में पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 08:11 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 08:11 AM (IST)
जल्द पहुंचेगा कई कालोनी में शुद्ध पानी, कार्य ने पकड़ी तेजी
जल्द पहुंचेगा कई कालोनी में शुद्ध पानी, कार्य ने पकड़ी तेजी

जेएनएन, बुलंदशहर। शुद्ध पेयजल कई कालोनियों तक पहुंचाने की तैयारी नगरपालिका प्रशासन ने कर ली है। इसके लिए एक नलकूप लग चुका है, जबकि शीघ्र ही दो नलकूप और लगाए जाएंगे। जिसके बाद 15 किलोमीटर के एरिया में पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा।

loksabha election banner

नगरपालिका क्षेत्र की कई कालोनियों में पानी की सप्लाई बाधित है। जिस कारण वहां के वाशिदों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए नगरपालिका द्वारा पुनर्गठन पेयजल योजना के तहत प्रस्ताव तैयार किया गया था। जिसमें तीन नए नलकूप लगाने, तीन नलकूपों के री-बोर कराने और 15 किलोमीटर के एरिया में पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य प्रस्तावित है। जिस पर बीते जनवरी माह में मोहर भी लग गई थीं, लेकिन कोरोना के चलते कार्य कुछ दिनों के लिए प्रभावित रहा। जिसके बाद कार्य ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। जंक्शन मार्ग पर नलकूप का कार्य पूरा हो चुका है। जिसके बाद मंदिर मार्ग और जीटी रोड पर रफाहेआम इंटर कालेज के निकट भी शीघ्र नलकूप का कार्य पूरा कराने की तैयारी है। जबकि खराब पड़े तीन नलकूपों के री-बोर का कार्य पूरा हो चुका है। वहीं हनुमान टीला मार्ग पर एक टंकी का निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है। जिसके तुरंत बाद आगामी दिनों में पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी मार्च माह तक कार्य पूरा होने के बाद दर्जनों कालोनी में शुद्ध पेयजल पहुंचा जाएगा।

......

इन कालोनियों को मिलेगा लाभ

जंक्शन मार्ग पर लगने वाले नलकूप से सीधे पाइप लाइन के जरिए अंबेडकर नगर, गौतमनगर, नावल्टी मार्ग क्षेत्र के लोगों को फायदा मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ मंदिर पर लगने वाले नलकूप से ज्ञानलोक, चमन बिहार, पीली कोठी, न्यूशिवपुरी और रफाहेआम के निकट लगने वाले नलकूप से कबूतर पैंठ, नई बस्ती, बौरोली मार्ग आदि कालोनियों के लोगों को फायदा मिलेगा। खास बात यह भी रहेगी कि पाइप लाइन के जरिए सीधे शुद्ध पानी लोगों के घर पहुंचेगा।

......

इन्होंने कहा..

कई कालोनियों तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए तीन नलकूप री-बोर कराए जा चुके हैं, जबकि तीन नए नलकूप का कार्य कराया जा रहा है। करीब 15 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू करा दिया गया है।

--जेके आनंद, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका खुर्जा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.