Move to Jagran APP

खंडहर हाल में जन सहयोग से बना चेकपोस्ट

पहासू क्षेत्र में काली नदी के निकट होने वाली घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए बना पुलिस चेक पोस्ट वर्तमान में शोपीस बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 11:43 PM (IST)
खंडहर हाल में जन सहयोग से बना चेकपोस्ट

बुलंदशहर, जेएनएन। पहासू क्षेत्र में काली नदी के निकट होने वाली घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए बना पुलिस चेक पोस्ट वर्तमान में शोपीस बना हुआ है। साथ ही वहां पर पुलिसकर्मी भी तैनात नहीं रहते हैं।

loksabha election banner

पहासू क्षेत्र में काली नदी के निकट तिराहा बना हुआ है। जहां से दानपुर, शिकारपुर और अहमदगढ़ के लिए मार्ग जाता है। जिस कारण यहां पर सुबह से शाम तक वाहनों का आवागमन अधिक रहता है। करीब दो दशक पहले यहां पर लूटपाट समेत अन्य वारदातें अधिक होती थी। जिसको मद्देनजर रखते हुए क्षेत्र के लोगों ने बैठक आयोजित की गई थी। साथ ही 43 लोगों ने चंदा एकत्र किया था। जिसके बाद उन्होंने पुलिस-प्रशासन से सहयोग लिया था। एकत्र हुए रुपए से उन्होंने वर्ष 1997 में तिराहे पर चेक पोस्ट तैयार कराया। स्थानीय लोगों के अनुसार चेक पोस्ट का उद्घाटन तत्कालीन एसएसपी दीपक चौहान ने किया था। साथ ही उन्होंने चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों के तैनात रहने के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए थे। समय के बदलाव के साथ ही चेक पोस्ट से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी गायब होनी लगी। अब करीब नौ वर्ष से चेक पोस्ट देखरेख के अभाव में खंडहर में तब्दील हुआ पड़ा है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों से शिकायतें भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

बोले स्थानीय लोग..

जनसहयोग से चेक पोस्ट बनाया गया था। जिससे तिराहे पर होने वाली घटनाओं पर लगाम लग सके, लेकिन वर्तमान में चेक पोस्ट में लोग शराब पीते हुए नजर आते हैं।

-अनुज चौधरी, ग्राम प्रधान नगला सारंगपुर।

चेक पोस्ट की लगातार अनदेखी हो रही है। अगर चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं किए जाने हैं, तो वहां पर पार्क बनवा दिया जाए। जिससे लोगों के बैठने की व्यवस्था हो सके।

--भूपेंद्र गौड़, पहासू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.