Move to Jagran APP

मूलभूत सुविधाओं की हकीकत परखेंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट

मतदेय स्थलों में मूलभूत सुविधाओं की हकीकत परखने के लिए अब सेक्टर मजिस्ट्रेट मैदान में उतरेंगे। दुरुस्त कराए गए संसाधनों की पड़ताल कर रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेंगे। उनके लिए अब 25 वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। जिसके चलते परिवहन विभाग के अफसरों द्वारा वाहनों को अधिग्रहित कर बीडीए परिसर में खड़ा कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:18 PM (IST)
मूलभूत सुविधाओं की हकीकत परखेंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट
मूलभूत सुविधाओं की हकीकत परखेंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट

बुलंदशहर, जेएनएन। मतदेय स्थलों में मूलभूत सुविधाओं की हकीकत परखने के लिए अब सेक्टर मजिस्ट्रेट मैदान में उतरेंगे। दुरुस्त कराए गए संसाधनों की पड़ताल कर रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेंगे। उनके लिए अब 25 वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। जिसके चलते परिवहन विभाग के अफसरों द्वारा वाहनों को अधिग्रहित कर बीडीए परिसर में खड़ा कराया जा रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, मतदेय स्थलों में बनाए गए पोलिग बूथों में मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त कराया गया है। बुधवार से जिनका निरीक्षण करने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम मतदेय केंद्रों पर पहुंचेंगी। वहां बिजली, पानी, शौचालय, बैठने के लिए फर्नीचर, दिव्यांग मतदाताओं के आसानी से पहुंचने के लिए रैंप, साफ-सफाई, खिड़की-दरवाजे आदि दुरुस्त होने का जायजा लेंगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम की रिपोर्ट के आधार दुरुस्त हुई मूलभूत सुविधाओं का सच सामने आए। लापरवाही मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई का शिकंजा कसा जाएगा। तीन दिन में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को मिली निरीक्षण की जिम्मेदारी पूरी करनी है। जिनके आने-जाने के लिए 25 हल्के चार पहिया वाहन की व्यवस्था की जा रही है। इनमें कार, जीप, वैन आदि शामिल हैं। इन वाहनों को अधिग्रहित करने के लिए दिन भर परिवहन विभाग के अफसर सड़क पर दौड़ लगाते रहे।

..ताकि चुनाव में न उठानी पडे़ परेशानी

दस फरवरी को जिले में पहले चरण में विधान सभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए अधिकांश मतदेय स्थल विद्यालयों में बनाए गए हैं। इनमें परिषदीय एवं माध्यमिक शिक्षा के विद्यालय शामिल हैं। जिनमें चुनाव से पहले रैंप, पेयजल, शौचालय, विद्युत, फर्नीचर आदि की व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं ताकि मतदाता एवं पोलिग अधिकारियों को चुनाव के समय कोई परेशानी न उठानी पड़े।

मूलभूत सुविधाएं दुरुस्त नहीं होने पर मिली थी फटकार

कोरोना संक्रमण की वजह से बंद किए गए विद्यालयों में शिक्षक एवं कर्मचारियों को भी बुलाया जा रहा है। फिर भी लापरवाही के चलते मतदान केंद्रों में संसाधनों का अभाव बना हुआ है। समीक्षा बैठक में मूलभूत सुविधाओं की स्थिति की हकीकत उजागर होने पर प्रशासन ने जिम्मेदारों को फटार लगाई। दो दिन के भीतर सभी मूलभूत सुविधाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। यह समय मंगलवार को पूरा हो गया। अब बुधवार से इनका निरीक्षण शुरू हो गया है। इन्होंने कहा....

प्रशासन ने पोलिग बूथ का निरीक्षण करने के लिए सेक्ट्रर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है। बुधवार से यह अफसर पोलिग बूथ पर पहुंचकर मूलभूत सुविधाओं को चेक करेंगे। इनके लिए 25 वाहनों को अधिग्रहित किया जा रहा है।

मुहम्मद कय्यूम, एआरटीओ प्रशासन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.