Move to Jagran APP

डेंगू की चपेट में आकर गर्भवती की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा डेंगू की चपेट में

नरौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बेलोन में डेंगू बुखार का कहर जारी। आधा दर्जन से ज्यादा लोग डेंगू से पीड़ित।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 10:18 PM (IST)
डेंगू की चपेट में आकर गर्भवती की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा डेंगू की चपेट में
डेंगू की चपेट में आकर गर्भवती की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा डेंगू की चपेट में

बुलंदशहर, जेएनएन। नरौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बेलोन में डेंगू बुखार का कहर जारी। आधा दर्जन से ज्यादा लोग डेंगू से पीड़ित। डेंगू की चपेट में आकर नौ माह की गर्भवती महिला की फरीदाबाद के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत। क्षेत्र के ग्राम बेलोन निवासी सुरभि भारद्वाज (25) पत्नी प्रशांत भारद्वाज की शादी 10 माह पूर्व हुई थी। वर्तमान में विवाहिता 9 माह की गर्भवती थी। डेंगू की चपेट में आई सुरभि को परिजन उपचार के लिए फरीदाबाद के निजी अस्पताल में ले गए। जहां उपचार के दौरान सुरभि की मौत हो गई। सुरभि की मौत से गांव में हड़कंप मच गया। ग्राम बेलोन निवासी अतुल कुमार भारद्वाज, नव्या भारद्वाज, शिवानी भारद्वाज, रूबी भारद्वाज, नकुल कुमार भारद्वाज व लक्ष्मी देवी भी डेंगू की चपेट में है। जिले में 30 मरीजों की रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव

loksabha election banner

बुलंदशहर। डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिले में रोजाना डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। बुधवार को जिला अस्पताल में एनएस-1 किट से जांच कराने पर 30 मरीजों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। ऐसे में डेंगू के मरीजों की संख्या 214 पर पहुंच गई है। जिले में डेंगू का डंक तेज हो रहा है। देहात से लेकर शहर तक सरकारी एवं निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डेंगू संक्रमित की मौत भी हो रही हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड में इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है। बुधवार को जिला अस्पताल में 121 मरीजों की एनएस-1 किट से जांच कराई गई। इनमें से भूड़, देवीपुरा, जैनपुर, दौलतगढ़, मुरसाना, बिरौडीं ताजपुर, खुर्जा क्षेत्र के झमका आदि गांवों के 30 मरीजों में डेंगू के संदिग्ध लक्षण मिले हैं। मंगलवार तक डेंगू संभावित 184 मरीज मिले थे। रोजाना डेंगू के मिल रहे संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़कर अब 214 पहुंच गई है। जिससे स्वास्थ्य विभाग की कलई खुल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.