Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिवों के बीच रहकर बरती एहतियात

हर तरफ कोरोना संक्रमण और उसका खौफ है लेकिन कुछ लोग इतनी एहतियात बरत रहे हैं कि संक्रमित लोगों के बीच रहते हुए भी संक्रमण से बचाव कर हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 11:08 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 11:08 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिवों के बीच रहकर बरती एहतियात
कोरोना पॉजिटिवों के बीच रहकर बरती एहतियात

बुलंदशहर, जेएनएन। हर तरफ कोरोना संक्रमण और उसका खौफ है, लेकिन कुछ लोग इतनी एहतियात बरत रहे हैं कि संक्रमित लोगों के बीच रहते हुए भी संक्रमण से बचाव कर हैं। कोरोनाकाल में नियमित ड्यूटी करते हुए संक्रमण से खुद को बचाने वाले लोगों की सूची में जिला अस्पताल के फार्मासिस्ट मदनलाल भी शामिल हैं।

loksabha election banner

जिले में कोरोना की दस्तक होने के पहले से ही फार्मासिस्ट मदनलाल जिला अस्पताल में ड्यूटी कर रहे हैं। इनकी ड्यूटी जिला अस्पताल के दवा स्टोर में रहती है। जहां अस्पताल के स्टाफ का आना जाना रहता है। मरीज भी इनके पास पहुंच जाते हैं। अस्पताल आने-जाने में भी संक्रमित लोग पास से गुजरते हैं। बावजूद इसके ये अभी तक कोरोना से बचे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण इनके द्वारा बरती जाने वाली एहतियात है। मदनलाल बताते हैं, कि जैसे ही जिले में कोरोना का पहला केस निकला तो उन्हें जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में तैनात किया गया। उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन करते हुए ड्यूटी की। शारीरिक दूरी का पालन सबसे ज्यादा किया। सीट पर भी बैठे तो मास्क लगाकर बैठे। कोरोना काल से पहले कभी-कभी बिना कुछ खाए घर से आ जाते थे, लेकिन अब खाली पेट घर से नहीं निकलते हैं। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हैं। गुनगुने पानी का सेवन करते हैं। रात में भी एक गिलास गर्म पानी पीकर सोते हैं। खाने में विटामिन सी वाली कुछ चीजें बढ़ाई हैं और नियमित मार्निंग वॉक भी शुरू कर दिया है। इन्ही एहतियात ने संक्रमण से बचाया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.