Move to Jagran APP

तेजाब से झुलसी रानी शबनम को मिली पुलिस सुरक्षा

बुलंदशहर : तीन तलाक, हलाला व बहुविवाह के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने व

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 09:47 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 09:47 PM (IST)
तेजाब से झुलसी रानी शबनम को मिली पुलिस सुरक्षा
तेजाब से झुलसी रानी शबनम को मिली पुलिस सुरक्षा

बुलंदशहर : तीन तलाक, हलाला व बहुविवाह के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली तलाक पीड़िता रानी शबनम को गुरुवार शाम पुलिस सुरक्षा में इलाज के लिए मेरठ मेडिकल भेजा गया। शुक्रवार को वह घर आ गई। तेजाबी हमले के बाद उसे पुलिस सुरक्षा मुहैया करा दी गई है।

loksabha election banner

दिल्ली के ओखला निवासी रानी शबनम का निकाह वर्ष 2010 में अगौता थाना क्षेत्र के जौलीगढ़ गांव निवासी मुजम्मिल से हुआ था। एक साल पहले पति ने शबनम को तीन तलाक दे दिया था। ससुराल में रहते हुए रानी शबनम ने समाजसेवी डा. समीना की मदद से सुप्रीम कोर्ट में इसके विरोध में याचिका दायर की थी, जिसके बाद से ससुराल वाले उस पर लगातार याचिका वापस लेने की धमकी दे रहे थे। बुधवार को ससुराल वालों ने रानी शबनम के साथ मारपीट की थी, जिसकी शिकायत करने के लिए वह गुरुवार को एसएसपी के पास जा रही थी। इसी दौरान डिप्टी गंज चौकी के पास देवर मुजाहिद और पूर्व प्रधान हामिद अली ने उस पर तेजाब डाल दिया था। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाम को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। पुलिस दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। शुक्रवार को शबनम को घर भेज दिया गया।

इन्होंने कहा..

रानी शबनम पर तेजाबी हमले को देखते हुए उसकी सुरक्षा को पुलिसकर्मी लगा दिए गए हैं। वह घर पर है।

-केबी ¨सह, एसएसपी

-------

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

रानी शबनम के प्रकरण को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने में सहायता करने वाली समाजसेवी डा. समीना ने बताया कि शबनम ने अधिवक्ता के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में तेजाब के मामले को लेकर भी याचिका दायर की है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर सोमवार को जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। समीना ने उठाए सुरक्षा पर सवाल

समाजसेवी डा. समीना ने कहा कि बुलंदशहर की पुलिस शबनम की सुरक्षा को ताक पर रख रही है।

डा. समीना का आरोप है कि गुरुवार को पुलिस के साथ रानी शबनम को मेरठ मेडिकल कालेज ले जाया गया। इतना गंभीर मामला होते हुए भी मेडिकल कालेज प्रशासन ने उसे प्राथमिक उपचार देकर देर रात घर जाने को कह दिया। शबनम के साथ गई महिला पुलिसकर्मी रात में ही उसे ड्यूटी खत्म होने की बात कहकर छोड़ आई। अन्य महिला पुलिसकर्मी भी नहीं पहुंची। साथ गए पुरुष पुलिसकर्मियों ने उसे एक निजी घर में रखा। वहां से सुबह उसे बुलंदशहर लाया गया। समीना का कहना है कि रानी शबनम ने उन्हें यह जानकारी एक पुलिसकर्मी के फोन से दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.