Move to Jagran APP

पावर लिफ्टिग में पवन ने जीता स्वर्ण पदक

दिल्ली में आयोजित हुई पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता में पवन ने स्वर्ण अपने नाम कर लिया। सोमवार को खुर्जा में उनका स्वागत किया गया और खिलाड़ी का उत्साहवर्धन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 06:41 PM (IST)
पावर लिफ्टिग में पवन ने जीता स्वर्ण पदक
पावर लिफ्टिग में पवन ने जीता स्वर्ण पदक

जेएनएन, बुलंदशहर। दिल्ली में आयोजित हुई पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता में पवन ने स्वर्ण अपने नाम कर लिया। सोमवार को खुर्जा में उनका स्वागत किया गया और खिलाड़ी का उत्साहवर्धन किया।

loksabha election banner

खुर्जा जंक्शन निवासी कोच दीपक राठौर ने बताया कि 13 दिसंबर को दिल्ली के कटवारिया सराय में पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इसमें कई राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभाग करने के लिए पहुंचे थे। जहां खुर्जा के पवन सोलंकी ने 66 किलो वर्ग भार में प्रतिभाग किया। उन्होंने प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाया और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। सोमवार को जब पवन खुर्जा पहुंचा, तो उसका लोगों ने फूलमाला पहनाते हुए स्वागत किया। इससे पहले भी पवन कई बार पदक अपने नाम कर चुके हैं। इसमें नेतराम सोलंकी, अभिषेक वर्मा, नासिर खान, देव शर्मा, गजेंद्र, रविद्र कुमार आदि रहे।

स्वयं सेविकाओं ने जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख

खुर्जा क्षेत्र के गांव धराऊ में सोमवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान स्वयं सेविकाओं ने पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया और पौधारोपण भी किया।

सोमवार को नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वयं सेविका एकत्र होकर पहुंच गईं और शिविर लगाया। शिविर की शुरूआत में उन्होंने पहले सफाई अभियान चलाया और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। साफ-सफाई के बाद उन्होंने पौधारोपण भी किया। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान छात्राओं ने 'प्लास्टिक हटाओ धरती बचाओ', 'भारत को स्वच्छ बनाएं प्लास्टिक को दूर भगाएं', 'कपड़े के थैले अपनाओ पालीथिन से दूरी बनाओ' जैसे नारे दिए। साथ ही स्वयं सेविकाओं ने ग्रामीणों को कपड़े के थैले वितरित किए और कहा कि वह एक पौधा अवश्य लगाएं। उसकी देखरेख की जिम्मेदारी भी स्वयं लें। इसमें प्रवेश राजपूत, निधि शर्मा, आरती, प्रिया, विनीता, पलक, शुगन आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.