Move to Jagran APP

अब टीकाकरण के सभी केंद्रों पर होगा ड्राई रन

कोरोना की रोकथाम के लिए होने वाले टीकाकरण अभियान में किसी तरह की कोई कोताही ना हो इसके लिए फुल प्रूफ तैयारी की जा रही है। शासन के निर्देश पर एक बार फिर से 11 जनवरी को स्वास्थ्य अधिकारी ड्राई रन कराएंगे। इसके लिए मैराथन मीटिंग कर स्वास्थ्य अफसरों ने तैयारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 11:30 AM (IST)
अब टीकाकरण के सभी केंद्रों पर होगा ड्राई रन
अब टीकाकरण के सभी केंद्रों पर होगा ड्राई रन

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना की रोकथाम के लिए होने वाले टीकाकरण अभियान में किसी तरह की कोई कोताही ना हो इसके लिए फुल प्रूफ तैयारी की जा रही है। शासन के निर्देश पर एक बार फिर से 11 जनवरी को स्वास्थ्य अधिकारी ड्राई रन कराएंगे। इसके लिए मैराथन मीटिंग कर स्वास्थ्य अफसरों ने तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार को जिले में छह केंद्रों पर हुआ ड्राई रन सफल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिग कर टीकाकरण की तैयारी की रिपोर्ट ली। इसके बाद बुधवार को शासन ने फिर से ड्राई रन करने के लिए आदेश जारी कर दिए। ये ड्राई रन 11 जनवरी यानी सोमवार को होगा। इस बार छह केंद्रों पर नहीं बल्कि टीकाकरण के लिए बनाए गए सभी 35 केंद्रों पर होगा। सुबह दस से दोपहर दो बजे तक दो चरणों में ड्राई रन होगा। इसमें भी सभी 62 टीमों से रिहर्सल कराया जाएगा। इसके लिए अधिकारी मजूबत रणनीति के साथ जुट गए हैं। इस बार के ड्राई रन में 875 डमी पात्रों की आवश्यकता होगी। इसलिए दूसरे चरण के ड्राई रन के लिए डमी पात्रों की पूरी लिस्ट तैयार की जा रही है। इसमें सुबह आठ बजे ही स्वास्थ्य कर्मियों की टीमें टीकाकरण केंद्र पर पहुंचेंगी। पूरी तैयारी और पीपीई किट के साथ। इसके बाद मैसेज भेजकर डमी पात्र को बुलाया जाएगा। जांच के बाद उसे टीकाकरण कक्ष में भेजा जाएगा। टीकाकरण होने के बाद डाक्टर निगरानी करेगा। इसके लिए सीएमओ डा. भवतोष शंखधर और सभी एसीएमओ की प्रशासन के साथ लंबी मीटिंग चली। कोरोना के तीन नए मरीज मिले और 11 डिस्चार्ज

संक्रमण की रफ्तार जिले में नियंत्रित होती जा रही है। बुधवार को जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले और 11 मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 6058 हो गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें तीन नए मरीज मिले। इसमें एक मरीज शहर के डीएम रोड, दूसरा पुलिस लाइन और तीसरा आवास-विकास प्रथम में मिला है। जिले में अब तक संक्रमित हुए मरीजों में से 5898 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक वायरस ने 92 लोगों की जान ली है और 70 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी का कहना है कि वायरस जिले में नियंत्रित हुआ है लेकिन अभी भी एहतियात बरतने की जरुरत है। जल्द ही वैक्सीन आने वाली है। इसके बाद टीकाकरण शुरू हो जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क भी जरुर लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.