Move to Jagran APP

शुद्ध पेयजल के लिए नहीं भटकेंगे खुर्जावासी

गर्मी के दिनों में शुद्ध पेयजल के लिए कई कालोनी के लोगों को इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 11:31 PM (IST)
शुद्ध पेयजल के लिए नहीं भटकेंगे खुर्जावासी
शुद्ध पेयजल के लिए नहीं भटकेंगे खुर्जावासी

बुलंदशहर, जेएनएन। गर्मी के दिनों में शुद्ध पेयजल के लिए कई कालोनी के लोगों को इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि पुनर्गठन पेयजल योजना के तहत कई कालोनियों तक शुद्ध जल पहुंच सकेगा। जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है और दो जगह नलकूपों का री-बोर कार्य भी शुरू हो गया है।

loksabha election banner

खुर्जा क्षेत्र में कई कालोनियों में लगी पानी की टंकियां केवल शोपीस बनकर रह गई हैं। जिस कारण पाइप लाइनों का क्षतिग्रस्त होना और कई बोरिगों का फेल होना है। जिस कारण कालोनी के लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। इसके अलावा कई कालोनियों तक अभी नगरपालिका की पाइप लाइन नहीं पहुंच सकी है। लोगों की समस्या को देखते हुए नगरपालिका द्वारा पुनर्गठन पेयजल योजना के तहत छह करोड़ का बजट पास किया गया है। जिसके तहत खुर्जा की दर्जनभर कालोनियों के लिए करीब 15 किलोमीटर के एरिया में पाइप लाइन बिछाई जानी है। इसके अलावा तीन नए नलकूप और टंकियों का निर्माण कार्य होना है। साथ ही तीन फेल हो चुके बोरिगों को री-बोर कराए जाने की तैयारी है। योजना के तहत खुर्जा नगरपालिका में नलकूप के लिए बोरिग होना शुरू हो चुका हैं। नलकूपों के लिए बोरिगों का कार्य पूरा होने के बाद ही पाइप लाइन बिछाए जाने का कार्य किया जाएगा। उम्मीद हैं कि गर्मियों तक अधिकांश सभी कार्य नगरपालिका द्वारा पूरा करा दिए जाएंगे। जिससे शुद्धजल के लिए दर्जनभर कालोनी के लोगों को भटकने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। जिसकी जानकारी होने पर पानी के लिए भटकने वाले लोगों को काफी राहत मिल सकेगी।

इन्होंने कहा..

करीब छह करोड़ की लागत से नगर में 15 किलोमीटर पाइप लाइन, तीन नलकूप और तीन बोरिग का री-बोर का कार्य होना है। वर्तमान में बोरिग कराए जाने कार्य शुरू हो चुका है। जल्द ही सभी कार्य पूरे कराए जाएंगे।

-अविनाश प्रताप सिंह, ईओ नगरपालिका खुर्जा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.