Move to Jagran APP

कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाया दम

खुर्जा क्षेत्र के गांव फिरोजपुर में आयोजित हुए एक दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में कई राज्य व जनपदों के पहलवानों ने दमखम दिखाया और अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 11:30 PM (IST)
कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाया दम
कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाया दम

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा क्षेत्र के गांव फिरोजपुर में आयोजित हुए एक दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में कई राज्य व जनपदों के पहलवानों ने दमखम दिखाया और अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि प्रथम, द्वितीय और तृतीय कुश्ती बराबरी पर छूट गईं। जिसके चलते इन कुश्ती में शामिल पहलवानों को बराबर इनाम दिया गया।

loksabha election banner

रविवार को गांव फिरोजपुर में एक दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने किया। प्रतियोगिता में प्रथम कुश्ती 3.51 लाख की थी। इसमें बहादुरगढ़ के भारत केसरी पहलवान हितेश और दिल्ली के अजय गुर्जर के बीच मुकाबला हुआ। दोनों पहलवानों ने काफी दमखम दिखाया। अंत में कुश्ती बराबरी पर छूट गई। वहीं द्वितीय कुश्ती 1.51 लाख गांव सारंगपुर के पहलवान आर्यन और दिल्ली रोहित पहलवान के बीच में हुई। यह कुश्ती भी बराबर रही। इसके अलावा तृतीय कुश्ती मथुरा के हरिओम पहलवान और बहादुरगढ़ के मोटा पहलवान के बीच बराबरी पर छूटी। वहीं अन्य कुश्ती में अनुज, विकास, हितेश, हरिओम, भूरा, बादल आदि पहलवान विजेता रहे। कुश्ती दंगल के आयोजक राजेंद्र पहलवान ने बताया कि बराबर पर रहे पहलवानों समेत अन्य विजेताओं को इनाम देकर सम्मानित किया गया। इसमें मोहन, कालू, इंद्रराज, आर्यन आदि रहे।

नुक्कड़ नाटक से लोगों को किया जागरूक

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कस्बे में आए कलाकारों ने महिला सशक्तीकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया। कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर भी आह्वान किया गया।

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से आए कलाकारों नुक्कड़ नाटक में महिला सशक्तिकरण को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। कलाकारों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कोरोना संक्रमण व महिला सशक्तिकरण को लेकर लोकगीत व नुक्कड़ नाटक किया। गीत के माध्यम से कहा गया कि बेटी दो समाज को शिक्षित करती है। बेटी को पढ़ाने के लिए सभी समाज को अग्रसर रहना चाहिए। उन्होंने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण को लेकर भी संदेश दिया। कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए भी मास्क लगाने तथा सरकार के नियमों के पालन की अपील की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.